... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : सीएम की घोषणा का जशपुर में नहीं दिखा असर,अब तक मेडिकल कॉलेज के लिए नहीं गया कोई प्रस्ताव,जशपुर विधायक रायमुनि भगत ने विधानसभा में पूछा सवाल,स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दिया ये जवाब।

Ro no12806/ 5

Ro no12806/ 5

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : सीएम की घोषणा का जशपुर में नहीं दिखा असर,अब तक मेडिकल कॉलेज के लिए नहीं गया कोई प्रस्ताव,जशपुर विधायक रायमुनि भगत ने विधानसभा में पूछा सवाल,स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दिया ये जवाब।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,09 फरवरी 2024

छत्तीसगढ़ सरकार गठन के लगभग दो माह पूर्ण होने के बाद भी आज पर्यंत तक जशपुर जिला में मेडिकल कालेज की स्थापना प्रस्तावित नहीं हो सकी है।जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत के तारांकित प्रश्न का विधानसभा में स्वास्थ मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जवाब देते हुए बताया।

उल्लेखनीय है कि चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भरी चुनावी सभा में जशपुरवासियों को मेडिकल कॉलेज देने का वादा किया था यह विश्वास तब और प्रगाढ़ हो गया था जब प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी इस चुनावी वादे को मूर्त रुप देने की घोषणा खुले मंच से कर दी थी।

विडंबना यह है कि मेडिकल कॉलेज संबंधी तैयारी आज भी शून्य नजर आ रही है।जशपुर विधायक रायमुनि भगत ने सवाल किया कि क्या लोक स्वास्थ्य मंत्री महोदय यह बताने की कृपा करेंगे कि 

(क) वर्तमान में सरगुजा संभाग के किन-किन जिलों में मेडिकल कॉलेज संचालित किया जा रहा है? 

(ख) जिला मुख्यालय से उपरोक्त मेडिकल कॉलेज की सड़क मार्ग से दूरी कितनी है ? 

(ग) क्या जशपुर जिला में भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना प्रस्तावित है ? 

(घ) यदि हाँ, तो तत्संबंधी ब्यौरा क्या है ?

सवालों का जवाब देते हुए लोक स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जवाब देते हुए बताया कि 

 (क) वर्तमान में सरगुजा संभाग के सरगुजा जिले में राजमाता श्रीमती देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव, शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, अंबिकापुर, जिला-सरगुजा छत्तीसगढ़ में संचालित है।

 (ख) जिला मुख्यालय से उपरोक्त मेडिकल कॉलेज की सड़क मार्ग से दूरी लगभग 05 कि0 मी० है।

(ग) जशपुर जिला में मेडिकल कॉलेज की स्थापना संबंधी जानकारी निरंक है। 

(घ) शेष प्रश्न उद्भूत नही होता है।

जवाब से स्पष्ट है कि जशपुर जिले में खुलने वाले मेडिकल कालेज के संबंध में आज पर्यंत तक प्रक्रिया तेज नहीं हो पाई है,राज्य शासन के समक्ष जशपुर में मेडिकल कालेज की स्थापना संबंधी प्रस्ताव की कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है।विधायक रायमुनि भगत ने बताया कि जशपुर में मेडिकल कॉलेज के लिए जिला प्रशासन ने अब तक कोई प्रस्ताव शासन को नहीं भेजा है।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब