... खबर पत्रवार्ता : टीएल की बैठक में कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने की घोषणा "दिव्यांगजनों के लिए चलाया जाएगा "सशक्त जशपुर अभियान", दिव्यांगजनों का पंचायतवार सर्वे कर तत्काल जानकारी देने के दिए निर्देश,लंबित प्रकरणों को समय सीमा में करें निराकृत

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : टीएल की बैठक में कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने की घोषणा "दिव्यांगजनों के लिए चलाया जाएगा "सशक्त जशपुर अभियान", दिव्यांगजनों का पंचायतवार सर्वे कर तत्काल जानकारी देने के दिए निर्देश,लंबित प्रकरणों को समय सीमा में करें निराकृत

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,30 जनवरी 2024

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष कक्ष में समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने विभागवार समय सीमा के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और समय सीमा में लंबित प्रकरणों को निराकरण करने के निर्देश दिए।जशपुर जिले में दिव्यांगजनों के लिए उन्होंने सशक्त जशपुर अभियान चलाकर उनकी समस्याओं को प्राथमिकता से निराकृत करने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने बताया कि जिले में दिव्यांगजनों के लिए सशक्त जशपुर अभियान चलाया जा रहा है  इस अभियान के तहत स्कूल जिले के विकासखंड में दिव्यांग जनों का गांव के वार्ड स्तर में सर्वे करना एवं सर्वे से  चिन्हांकन कर अनुचित उपचार कर आवश्यक सुविधा प्रदान करना है। 

उन्होंने सशक्त जशपुर अभियान के सुचारू संचालन हेतु जिला स्तर पर नोडल अधिकारी एवं सहायक अधिकारी के द्वारा विकासखंड स्तर पर सर्व संबंधी प्रशिक्षण एवं आवश्यक जानकारी दी जाएगी जिसमें विकासखंड स्तर में ग्राम पंचायत सचिव एवं संकुल प्रभारी उपस्थित रहेंगे।  विकासखंड स्तर में प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत सचिव  अपने ग्राम पंचायत के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, मितानीन, रोजगार सहायक को  सर्व संबंधित आवश्यक जानकारी देंगे। कलेक्टर ने जिले में दिव्यांग जनों का उचित सर्वे कर उचित जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ अभिषेक कुमार, अपर कलेक्टर आर पी चौहान, सर्व एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर एवं सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे ।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब