... Big ब्रेकिंग पत्रवर्ता : राईस मिलर की बड़ी गड़बड़ी उजागर,जशपुर जिले से धान की खरीदी रायगढ़ जिले में खपाने की थी तैयारी,1900 क्विंटल धान की कालाबाजारी,देखिए दोनों जिलों के नामचीन लोगों पर दोनों जिलों में मामला दर्ज,आरोपी फरार,ट्रक जप्त।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Big ब्रेकिंग पत्रवर्ता : राईस मिलर की बड़ी गड़बड़ी उजागर,जशपुर जिले से धान की खरीदी रायगढ़ जिले में खपाने की थी तैयारी,1900 क्विंटल धान की कालाबाजारी,देखिए दोनों जिलों के नामचीन लोगों पर दोनों जिलों में मामला दर्ज,आरोपी फरार,ट्रक जप्त।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,30 जनवरी 2024

रायगढ़ एवं जशपुर कलेक्टर की तत्परता से एक बार धान के अफरातफरी और भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा हुआ है।आधा दर्जन से अधिक आरोपी बनाए गए हैं जिनपर अपराध पंजीबद्ध किया गया है।दरअसल जशपुर जिले के पत्थलगांव के राईस मिलर के द्वारा लगभग 1900 क्विंटल धान की अफरातफरी किए जाने का मामला सामने आया है।जिसमें जशपुर जिले के काडरो धान उपार्जन केंद्र से रायगढ़ जिले के सिसरिंगा धान उपार्जन केंद्र में अवैध धान को बेचने की तैयारी थी।

पूर्व में बेचे जा चुके धान को फिर से बेचे जाने का मामला अक्सर सुनाई में आता रहता है जिसका फायदा कुछ राइस मिलर्स लगातार उठाते हैं और शासन को चूना लगाते हैं।इस बार राईस मिलर की चोरी पकड़ी गई है।

मामला है जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड का जहां धान उपार्जन केंद्र काडरो लुड़ेग से 21 जनवरी की शाम दो ट्रकों UP21CN7070 और UP21DT3930 में 950-950 क्विंटल धान परिदान के लिए पत्थलगांव के मां कमला श्री राइस मिल ले जाया गया।

ये दोनों ट्रक राइस मिल ना जाकर रायगढ़ जिले की तरफ रवाना हो गए।दोनों ट्रक रायगढ़ जिले के सिसरिंगा धान उपार्जन केंद्र पहुँचे जहां किसानों द्वारा बेचे गए इन दोनों ट्रकों में लोड धान को फिर से धान उपार्जन केंद्र में बेचने की योजना थी लेकिन इसी दौरान सिसरिंगा के ग्रामीणो ने मामले की जानकारी प्रशासन को दी।

जिसके बाद धरमजयगढ़ तहसीलदार मौके पर पहुंचे और संदिग्ध धान के ट्रकों को धान समेत जब्त कर थाने में सुपुर्द कर दिया और मामले की जांच शुरू की गई।

मामले की जांच में जशपुर जिले के धान उपार्जन केंद्र में बिके हुए धान को अवैध तरीके से फिर से रायगढ जिले के खरीदी केंद्र में बेचने का खुलासा हुआ।इस मामले में अब रायगढ़ और जशपुर दोनों जिलों में अलग अलग मामला दर्ज कर लिया गया है।

रायगढ़ के धरमजयगढ़ थाने में दोनों ट्रकों के चालक ऋतिक और सर्पराज, सिसरिंगा धान खरीदी केंद्र के आपरेटर पुरूषोत्तम दास महंत, धान उपार्जन केंद्र के प्रबंधक सहदेव राय और मां कमला देवी श्री राइस मिल के संचालकों के खिलाफ धारा 409,34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

धरमजयगढ़ में मामला दर्ज होने के बाद पत्थलगांव स्थित राइस मिल में जशपुर जिला खाद्य अधिकारी खुमेश्वर सिंह टीम के साथ राईस मिल पहुंचे और स्टॉक का मिलान किया गया तो वहाँ 875 क्विंटल धान कम पाया गया और इसके साथ ही कस्टम मिलिंग से संबंधित मासिक विवरण आवक, जावक पंजी बी 1 रजिस्टर संधारण नहीं किया गया था।

माँ कमला श्री राईस मिल संचालक आयुष अग्रवाल पिता परशुराम अग्रवाल, एवं मिल के प्रोपराइटर अलका अग्रवाल पति परशुराम अग्रवाल के द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 धारा 3/7 के तहत तथा छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग चावल उपार्जन आदेश 2016 के तहत पत्थलगांव थाने में मामला दर्ज किया गया है।दोनों जिलों में मामला दर्ज होने के बाद राईस मिल संचालक फरार बताये जा रहे हैं।

रायगढ़ के सिसरिंगा धान उपार्जन केंद्र में धान के ट्रक मिलने के बाद जब मां कमला श्री राईस मिल पत्थलगांव में स्टॉक चेक कर्म पर 2187 बोरे धान कम पाए गए हैं।

मामले में खुमेश्वर सिंह जिला खाद्य अधिकारी जशपुर का कहना है कि एफआईआर कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब