... आयोजन : सामूहिक योगाभ्यास के साथ हर घर योग का दिया संदेश, विश्व योग दिवस के अवसर पर बगीचा महाविद्यालय में सामूहिक योग का कार्यक्रम सम्पन्न,SDM समेत प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों ने मिलकर किया योग,योगाचार्य भूपेंद्र थवाईत ने नशे से दूर रहते हुए योग के माध्यम से दिए स्वस्थ जीवन जीने के सूत्र,सभी ने सतत योगाभ्यास का लिया संकल्प।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

आयोजन : सामूहिक योगाभ्यास के साथ हर घर योग का दिया संदेश, विश्व योग दिवस के अवसर पर बगीचा महाविद्यालय में सामूहिक योग का कार्यक्रम सम्पन्न,SDM समेत प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों ने मिलकर किया योग,योगाचार्य भूपेंद्र थवाईत ने नशे से दूर रहते हुए योग के माध्यम से दिए स्वस्थ जीवन जीने के सूत्र,सभी ने सतत योगाभ्यास का लिया संकल्प।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,21  जून 2023 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बगीचा के रायकेरा स्थित संत गहिरा गुरु शासकीय महाविद्यालय में सामूहिक योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया। SDM आरपी चौहान समेत,तहसीलदार, सीएमओ समेत प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारियों ने सामूहिक योगाभ्यास में भाग लिया।स्थानीय महाविद्यालय प्रांगण में कॉलेज व आत्मानंद स्कूल,कन्या व बालक हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र छात्राओं समेत अन्य शैक्षणिक स्टाफ ने सामूहिक योग किया।

उल्लेखनीय है कि 21 जून को पूरे विश्व मे योग दिवस के रुप मे मनाया जाता है।इसी तारतम्य में बगीचा रायकेरा स्थित शासकीय महाविद्यालय में योगाचार्य भूपेंद्र थवाईत के द्वारा सैकड़ों लोगों को योगाभ्यास कराया गया।

योगाचार्य भूपेंद्र थवाईत ने सूक्ष्म योगासन,प्राणायाम,योगिक जॉगिंग समेत सूर्य नमस्कार व अन्य आसनों की जानकारी देते हुए इसके असर व स्वास्थ्य लाभ के बारे में भी विस्तार से बताया।

योगाभ्यास के दौरान उन्होंने नशे के भयंकर दुष्परिणाम के बारे में भी बताया और लोगों को तम्बाकू,शराब व अन्य नशे से दूर रहने का सुझाव दिया।

सामूहिक योगाभ्यास के समापन कार्यक्रम में एसडीएम आरपी चौहान ने योगाचार्य भूपेंद्र थवाईत को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योग दिवस का लक्ष्य हर घर योग है।आने वाले समय में सभी इसका लाभ लें।सतत योगाभ्यास के माध्यम से अपने जीवन को स्वस्थ व समुन्नत बनाने की दिशा में आगे बढ़ने की बात उन्होंने कही।

नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवी युवाओं ने उक्त आयोजन की व्यवस्था में विशेष सहयोग किया।एसडीएम श्री चौहान के द्वारा युवाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य शरद नेताम,प्रोफेसर डॉ राजीव रंजन तिग्गा,प्राचार्य आत्मानंद स्कूल सुदर्शन पटेल,लेक्चरर अफजल इमाम,संजय पांडेय समेत अन्य स्टाफ व छात्र छात्राओं का खासा सहयोग रहा।

SDM ने कहा हर घर योग का लक्ष्य

देखें वीडियो





Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब