... Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : RSS प्रमुख मोहन भागवत के आज रायपुर आने की खबर से भाजपा कॉंग्रेस दोनों में बढ़ी बेचैनी,बन रही विशेष रणनीति,10 से 12 सितंबर की तय है बैठक की तिथि,प्रदेश के अंदरूनी हिस्सों में जमीनी पकड़ रखने वालों पर होगा फोकस।

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : RSS प्रमुख मोहन भागवत के आज रायपुर आने की खबर से भाजपा कॉंग्रेस दोनों में बढ़ी बेचैनी,बन रही विशेष रणनीति,10 से 12 सितंबर की तय है बैठक की तिथि,प्रदेश के अंदरूनी हिस्सों में जमीनी पकड़ रखने वालों पर होगा फोकस।



रायपुर,टीम पत्रवार्ता,06 सितंबर 2022

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 9 सितंबर की बजाय आज से ही रायपुर के दौरे पर रहेंगे।उनके कार्यक्रम के इस बड़े फेरबदल से भाजपा समेत कांग्रेस में भी बेचैनी बढ़ गई है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत जी 6 सितंबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंच रहे हैं।

हालांकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय बैठक 10 सितंबर से 12 सितंबर तक रायपुर में होने जा रहे हैं। संघ के सूत्रों के अनुसार अखिल भारतीय पदाधिकारी और अनुसांगिक संगठन के पदाधिकारी 9 सितंबर की संध्या तक कार्यक्रम स्थल जैनम भवन एयरपोर्ट के सामने बैठक के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। 

वहीं आर एस एस के प्रमुख अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से तीन दिन पहले रायपुर आ रहे हैं इससे स्पष्ट है कि छत्तीसगढ में अब आर एस एस बहुत तेजी से एक विशेष रणनीति के तहत काम करने जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार पिछले ढाई वर्ष में अंदरूनी तौर पर छत्तीसगढ के एक एक क्षेत्र का बहुत बारीकी से आंकड़ा एकत्र करवाया गया है।इसमें ऐसे चुनिंदा लोग भी शामिल हैं जिन्हें भारत के हर क्षेत्र की गहरी जानकारी है और वे खाली संगठन के लिए बेहद प्रोफेशनल तौर पर समर्पित होकर काम करते हैं।जहां क्षेत्र के अंदरूनी हिस्सो में उनकी जमीनी पकड़ का भी लाभ अब आरएसएस लेगी।

इन्हीं सबका परिणाम अब छत्तीसगढ में देखने को मिलेगा ऐसा जानकारों का मानना है।

बहरहाल अब सितंबर से नवंबर महीने तक का समय छत्तीसगढ की राजनीति के लिए निर्णायक साबित होने वाला होगा।

Post a Comment

0 Comments