... ब्रेकिंग जशपुर पत्रवार्ता : छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल ने "खुड़िया जिला" की मांग पर कही ये बात, जल,जंगल,जमीन के संरक्षण के लिए सरकार प्रतिबद्ध,विधायक विनय भगत के नेतृत्व में आदिवासी पड़हा समाज ने किया शौर्य प्रदर्शन,जशपुर में दिखी सामाजिक एकजुटता....

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर पत्रवार्ता : छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल ने "खुड़िया जिला" की मांग पर कही ये बात, जल,जंगल,जमीन के संरक्षण के लिए सरकार प्रतिबद्ध,विधायक विनय भगत के नेतृत्व में आदिवासी पड़हा समाज ने किया शौर्य प्रदर्शन,जशपुर में दिखी सामाजिक एकजुटता....

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,16 अप्रैल 2022

BY योगेश थवाईत

छत्तीसगढ़ के शिक्षा व जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल पड़हा समाज के सरहुल कार्यक्रम में शामिल होने जशपुर पंहुचे।यहां उन्होंने आदिवासियों के जल,जंगल व जमीन के संरक्षण की बात कहते हुए पारंपरिक पूजा अर्चना कर सरहुल पर्व पर सद्भावना के साथ संस्कृति व पर्यावरण के संरक्षण की बात उन्होंने कही।इस अवसर पर विधायक विनय भगत व समाज के अन्य लोगों ने पारंपरिक पगड़ी पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया।

जशपुर की सांस्कृतिक विरासत को सम्हाले हुए ढोल मांदर की थाप पर आदिवासी पड़हा समाज के लोगों ने विधायक विनय भगत के नेतृत्व में भव्य शोभायात्रा निकाली।उन्होंने प्रभारी मंत्री उमेश पटेल का जोरदार स्वागत किया।

मंत्री उमेश पटेल ने विधायक विनय भगत के कार्यों को सराहा और आदिवासी समाज को सरहुल पर्व की शुभकामनाएं दीं।उन्होंने कहा कि जल,जंगल जमीन के साथ हम सभी को अपनी पुरातन संस्कृति का संरक्षण करना आवश्यक है।जशपुर में आदिवासी वर्ग का हुजूम देखकर उन्होंने कहा यह गर्व का विषय है कि अपनी पारंपरिक पुरातन संस्कृति के संरक्षण के लिए आदिवासी समाज के लोग एकजुटता के साथ जागृत  हैं।

पहाड़ी कोरवा आदिवासियों के खुड़िया क्षेत्र बगीचा को नया जिला बनाए जाने की मांग पर प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि मांग उठी है इस पर सरकार विचार करेगी।

Video मंत्री उमेश पटेल 



Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब