... आयोजन : जशपुर के पत्थलगांव में होंगे खाटू श्याम के दर्शन, नवनिर्मित भव्य श्याम मंदिर बनकर तैयार,8 दिवसीय श्याम महोत्सव कार्यक्रम की बनी रूपरेखा,प्राण प्रतिष्ठा के लिए हुई भव्य तैयारी,प्रेस क्लब व श्याम सेवा समिति की हुई बैठक,नगरवासी उत्साहित।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

आयोजन : जशपुर के पत्थलगांव में होंगे खाटू श्याम के दर्शन, नवनिर्मित भव्य श्याम मंदिर बनकर तैयार,8 दिवसीय श्याम महोत्सव कार्यक्रम की बनी रूपरेखा,प्राण प्रतिष्ठा के लिए हुई भव्य तैयारी,प्रेस क्लब व श्याम सेवा समिति की हुई बैठक,नगरवासी उत्साहित।

 


पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,01 अप्रैल 2022

By प्रदीप ठाकुर

श्याम मंदिर में पत्रकारों की बैठक संपन्न हुई। जिसमें 8 दिनों तक चलने वाले श्याम उत्सव के कार्यक्रम पर विचार विमर्श किया गया। श्री श्याम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरा पत्थलगांव एवं मंदिर प्रांगण सज-धज कर तैयार हो गया है। श्याम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हेतु श्याम के भक्तों का जत्था खाटू धाम से श्याम शिश, श्री श्याम अखंड ज्योत ला चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि पत्थलगांव श्री सत्यनारायण मंदिर प्रांगण में नवनिर्मित भव्य श्री श्याम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है। जिसके कार्यक्रम 3 अप्रैल से शुरू होकर 10 अप्रैल को श्री श्याम बाबा के विराजमान होने पश्चात समाप्त होंगे इस भव्य आयोजन की रूपरेखा तैयार करने श्री श्याम सेवा समिति के सदस्यों द्वारा नगर के प्रेस क्लब के पत्रकार बंधुओं के साथ बैठक आयोजित कर सुझाव एवं सहयोग की चर्चा की।

 8 दिवसीय खाटू श्याम उत्सव की शुरुआत 3 अप्रैल से होनी है।उत्सव के तहत रोजाना नानी बाई के मायरे समेत भजन कीर्तन आदि का आयोजन होगा, आयोजन के दौरान विभिन्न श्रद्धालु बाबा को सवामणी चढ़ाएंगे ,यहां आने वाले श्याम प्रेमियों के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं।

श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नियमानुसार प्रवेश दिया जाएगा। यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद की व्यवस्था रहेगी, बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विश्राम स्थल की व्यवस्था की गई है विदित हो कि इस अवसर पर श्याम जगत के प्रख्यात गायक कलाकार मधुर भजनों की प्रस्तुति देंगे और बाबा की स्तुति करेंगे।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब