... स्मृति : देश भक्ति का ज्जबा,युगल प्रेमियों का परवान चढता प्रेम,विरह,वेदना और प्रकृति के श्रृंगार के साथ ब्रह्माण्ड की तरंगित ऊर्जा थी लता जी के आवाज में,पुलिस विभाग व एनईएस कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में स्व. लता मंगेशकर की याद में स्वरांजलि कार्यक्रम का आयोजन,

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

स्मृति : देश भक्ति का ज्जबा,युगल प्रेमियों का परवान चढता प्रेम,विरह,वेदना और प्रकृति के श्रृंगार के साथ ब्रह्माण्ड की तरंगित ऊर्जा थी लता जी के आवाज में,पुलिस विभाग व एनईएस कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में स्व. लता मंगेशकर की याद में स्वरांजलि कार्यक्रम का आयोजन,

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,20  फ़रवरी 2022 

BY  योगेश थवाईत 

भारत की बेटी जिसने गीत- संगीत की दुनिया के सात सुरों को सात समंदर पार पहुंचा दिया। जिनके गाये हुए गीत आने वाली  पीढ़ी को स्पंदित करते रहेंगे,उनका निधन संगीत की दुनिया मे एक शून्यता लेकर आया है,लेकिन उनके गाये गीतों की पूरी दुनिया दीवानी और नतमस्तक है। उनकी स्मृति में शहर के शासकीय एनईएस महाविद्यालय जशपुर नगर  में जिला पुलिस प्रशासन और एनईएस महाविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में स्वर संध्या का आयोजन किया गया। उनकी आवाज जो एक जादू था, उसे लेकर अमेरिका के वैज्ञानिकों ने भी कह दिया कि इतनी सुरीली आवाज न कभी थी और न कभी होगी। 

स्वर्गीय लता मंगेशकर द्वारा राष्ट्रीय एकता के लिए गाये गीत भक्ति का बोध, देश भक्ति का ज्जबा, युगल प्रेमियों का परवान चढता प्रेम, विरह,वेदना और प्रकृति का श्रृंगार समाज और संस्कृति की बानगी, ब्रह्मांड का कोई पक्ष ऐसा नहीं जो उनके गीतों में न झलकता हो, सूर्य की तेजोमयी ऊर्जा, चंद्रमा की चांदनी की शीतलता, नदी की धारा, समुंदर की लहरें, पवन के झोंके, पहाड़ों और जंगलों की वादियां, रेगिस्तान का सूनापन सभी कुछ तो उनके गीतों के इर्द - गिर्द नजर आते हैं। 

उक्त कार्यक्रम में गायन प्रतियोगिता में भाग लेकर उत्तम प्रदर्शन करने वाले गायकों को विधायक जशपुर विनय भगत एवं पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रतिभा पांडे पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर श्री राजेंद्र सिंह परिहार, रक्षित निरीक्षक विमलेश देवांगन, कॉलेज के प्राचार्य डॉ विजय रक्षित, संजीव वर्मा,देवेंद्र गुप्ता एवं अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब