... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार किसान हितैषी - प्रमोद नायक,पदभार सम्हालते ही आए एक्शन में,भूपेश ने सहकारी बैंकों को दिया नया भरोसा,किसानों के लिये बनेगी नई कार्ययोजना

समस्त देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं

 



ब्रेकिंग पत्रवार्ता : छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार किसान हितैषी - प्रमोद नायक,पदभार सम्हालते ही आए एक्शन में,भूपेश ने सहकारी बैंकों को दिया नया भरोसा,किसानों के लिये बनेगी नई कार्ययोजना

 


बिलासपुर,टीम पत्रवार्ता,23 जुलाई 2021

BY योगेश थवाईत

जिला सहकारी बैंक चैयरमैन की जिम्मेदारी संभालते ही प्रमोद नायक ने कहा कि बैंक से जुड़े एक एक किसानों को न्याय मिलेगा। उन्होंने भूपेश सरकार की तारीफ करते हुए बताया कि यह किसानों की हितैषी सरकार है।बीजेपी शासनकाल से बंद पड़े सहकारी बैंकों में जान फूंकने का काम प्रदेश की भूपेश सरकार ने किया है।

मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। 25 सौ रूपए प्रति क्विटंल के हिसाब से धान खरीदी का एलान किया। 15 साल में भाजपा ने बैंक को खोखला कर दिया। भूपेश सरकार बनते ही जिला सहकारी बैंक मुनाफा वाला संस्थान बन गया है। 

अब किसानों के साथ अन्याय होने नहीं दिया जाएगा। प्रमोद नायक ने कहा कि नियुक्तियों में फर्जीवाड़ा की फाइल जरूर देखुंगा। उचित कदम भी उठाया जाएगा।प्रमोद नायक ने जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए। 

नायक ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। नायक ने कहा कि प्रदेश में किसान हितैषी भूपेश की सरकार है। किसी भी किसान के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। सरकार बनते ही मुख्यमंत्री ने किसानों का कर्च माफ किया। वादा के अनुसार धान का समर्थन मूल्य 2500 कर दिया।

सवाल जवाब के दौरान नायक ने कहा कि पन्द्रह साल में भाजपा ने जिला सहकारी बैंक को खोखला बना दिया है। बैंक बन्द होने के कगार पर था। लेकिन भूपेश बघेल ने जिला सहकारी बैंक को ना केवल संभाला बल्कि आर्थिक रूप से मजबूत किया। 

जिला सहकारी बैंक का 684 करोड़ कर्जा माफ होने के बाद काफी सुधार हुआ है। नायक ने बताया कि वर्तमान में जिला सहकारी बैंक से 430 सोसायटी जुडी है। 53 बैंक काम कर रहे हैं। बैंक को आधुनिक करने की जरूरत है। ताकि बैंक का संचालन बेहतर तरीके से किया जा सके। किसानों को दूरियां नहीं नापनी पड़े। अपना लेन देन क्षेत्रिय कार्यालय से कर सकें

बैंक नियुक्तियों में फर्जीवाड़ा के सवाल पर प्रमोद नायक ने बताया कि अनियमितिता किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। फाइल देखुंगा..इसके बाद उचित कदम भी उठाया जाएगा। नवपदस्थ चैयरमैन ने इस दौरान कर्मचारियों को इधर से उधर किए जाने का भी संकेत किया। उन्होने कहा कि स्थानानन्तरण परिवर्तन का हिस्सा है। ऐसा होता है और किया भी जाएगा।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रदेश सचिव आशीष सिंह ठाकुर, बिल्हा छाया विधायक राजेन्द्र शुक्ला, प्रदेशकांग्रेस सचिव पंकज सिंह, समीर अहमद,नवीन तिवारी समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments