... संगठन : जिले में "धर्मान्तरण " के खिलाफ एकजुट हो रहा " उराँव " समाज,हर ब्लॉक में कार्यकारिणी का गठन,किसी भी सूरत में समाज के कर्मचारियों के साथ न हो भेदभाव...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

संगठन : जिले में "धर्मान्तरण " के खिलाफ एकजुट हो रहा " उराँव " समाज,हर ब्लॉक में कार्यकारिणी का गठन,किसी भी सूरत में समाज के कर्मचारियों के साथ न हो भेदभाव...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,25 जुलाई 2021

BY योगेश थवाईत 

जिले में उरांव समाज को एकजुट करने की कवायद शुरु हो गई है।दरअसल जिले में धर्मान्तरण जैसे गंभीर मुद्दे पर समाज के लोग सख्त होते नजर आ रहे हैं।यहाँ उरांव समाज के अधिकारी कर्मचारियों के साथ किसी भी प्रकार भेदभाव न हो इसके लिए अब जिले के हर ब्लॉक में उराॅंव समाज की कार्यकारिणी तैयार की जा रही है।

25 जुलाई, 2021 को उमेश राम प्रधान की अध्यक्षता में उराॅंव समाज अधिकारी-कर्मचारियों का विकास खण्ड स्तरीय बैठक,बगीचा के मंगल भवन में रखा गया। उक्त बैठक में उराॅव समाज के विकास खण्ड स्तरीय संगठन का चुनाव किया गया,जिसमें एसआर भगत को संरक्षक,बहादुर राम भगत को अध्यक्ष,अघन साय केहरी को कार्यकारी अध्यक्ष,डाॅ0 सीआर भगत को उपाध्यक्ष,रूपन राम बैरागी को सचिव,बासु राम प्रधान को संयुक्त सचिव,मोहन सिंह शास्त्री को कोषाध्यक्ष, रामेश्वर भगत को उप-कोषाध्यक्ष एवं श्रीमति फुलकुमारी भगत को सलाह सदस्य का दायित्व सौंपा गया। 

श्री प्रधान द्वारा बताया गया कि वर्तमान में उराॅंव समाज कई भागों में बंटा हुआ है,संगठन के अभाव के कारण धर्मान्तरण जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है। संगठन का मुख्य उददेश्य धर्मान्तरण पर रोक लगाना है। श्री प्रधान द्वारा बताया गया, कि वर्तमान में उराॅंव जनजाति के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ विभिन विभागों एवं कार्यालयों में भेद-भाव किया जा रहा है,तथा नियम विरूद्ध कार्यवाही भी की जा रही है। 

कई उराॅंव आदिवासियों को निलंबित भी किया जा रहा है। अतः ऐसे मामलें में आवाज उठाने हेतु प्रत्येक विकास खण्ड स्तर पर संगठन का कार्य किया जा रहा है। उक्त बैठक में विकास खण्ड बगीचा के उराॅंव समाज के अधिकारी-कर्मचारी भारी संख्या में उपस्थित रहे। 


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब