... BIG ब्रेकिंग : स्टील प्लांट मामले में "सेटिंग का ऑडियो" हुआ वायरल, "दलाल ने उपसरपंच का लिया नाम" देखिये "BJP - कांग्रेस - पूर्व मंत्री गणेश राम भगत " समेत....किसके सेटिंग की हो रही बात,..? "कार" के एवज में ग्रामीणों को रोकने का सौदा हुआ तय... इधर ग्रामीणों ने कहा,दर्ज कराएंगे FIR...कम्पनी ने कही ये बात ...?

Breaking News

BREAKING जशपुर जशपुर -तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूली छात्र को मारी टक्कर,एनएच 43 पर हुआ हादसा,गम्हरिया की घटना,एनएच ने नहीं लगाया है नोटिस बोर्ड।जशपुर - गंजियाडीह धान खरीदी केंद्र में टोकन काटने को को लेकर डीडीसी नवीना पैंकरा पर लगे धमकाकर टोकन काटने के आरोप

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

BIG ब्रेकिंग : स्टील प्लांट मामले में "सेटिंग का ऑडियो" हुआ वायरल, "दलाल ने उपसरपंच का लिया नाम" देखिये "BJP - कांग्रेस - पूर्व मंत्री गणेश राम भगत " समेत....किसके सेटिंग की हो रही बात,..? "कार" के एवज में ग्रामीणों को रोकने का सौदा हुआ तय... इधर ग्रामीणों ने कहा,दर्ज कराएंगे FIR...कम्पनी ने कही ये बात ...?


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,31 जुलाई 2021

BY योगेश थवाईत

इन दिनों जशपुर जिले के कांसाबेल का टांगरगाँव सुर्ख़ियों में है।यहाँ मां कुदरगढ़ी स्टील कंपनी द्वारा जमीन ख़रीदे जाने के बाद अब स्टील कारखाना खोले जाने का प्रयास किया जा रहा है।आगामी 4 तारीख को होने वाली जनसुनवाई,भले ही कलेक्टर ने स्थगित कर दी हो पर गाँव का माहौल शांत नहीं हो रहा है। लगभग 9 मिनट के बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद एक बार ग्रामीण फिर से आक्रोशित हो गए हैं और कम्पनी के दलाल के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे है।वायरल वीडियो में स्टील कम्पनी के दलाल की ओर से  गाँव के उपसरपंच के साथ सेटिंग की बात कही जा रही है

उल्लेखनीय है कि उक्त वायरल ऑडियो में जो बातचीत हो रही है उससे यह स्पस्ट है कि उक्त स्टील प्लांट की स्थापना को लेकर ग्राम पंचायत के प्रस्ताव के लिए भी कम्पनी के साथ मिलकर सरपंच व पंचो के साथ लेनदेन किया गया है। जिसमें वहां के उपसरपंच तपेश्वर के साथ कम्पनी के दलाल की भूमिका सामने आ रही है जिसका नाम उक्त ऑडियो में लिया जा रहा है।हांलाकि पत्रवार्ता इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।कुछ व्हाट्सअप चैट भी लीक होने की बातें सामने आ रही हैं।

इतना ही नहीं वायरल ऑडियो में कम्पनी के दलाल का कहना है कि सरपंच का जो भी मांग है सब पुरा होगा,तपेश्वर भैया आप बीजेपी को लीड कर लीजिए कांग्रेस को हम लोग सम्हालते हैं,अनूप भी आया था,आपको बता दे रहा हूँ मैं कहा- नहीं,एक हाथ में तपेश्वर ही चलाएंगे,सब, जिसको जो लगता है सब देंगे आज का मीटिंग रुकवाईए।

दरअसल गाँव के लोगो को एकजुट होता देख कम्पनी के लोग भी चिंतित हो गए और प्रलोभन देकर ग्रामीणों को तोड़ने की बातें इस वायरल ऑडियो में सामने आ रही हैं।

तमाम विरोधों के बावजूद स्टील स्पंज आयरन कारखाना लगाने के लिए कम्पनी और उनके दलाल किस स्तर तक जा सकते हैं यह आपको इस वायरल ऑडियो को सुनकर पता चल जाएगा।वायरल ऑडियो में कम्पनी के दलाल और गाँव के उपसरपंच के बीच सेटिंग को लेकर बातचीत हो रही है बताया जा रहा है।इस बातचीत के सामने आने के बाद ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं और मामले में एफआईआर कराने की बात कर रहे हैं।हांलाकि कम्पनी की ओर से किसने बात की यह अब तक सामने नहीं आया है वहीँ कंपनी के लोगों ने इसे सिरे से ख़ारिज करते हुए इसे गलत बताया है।

खबर है कि इस ऑडियो के वायरल होंने के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुरे गाँव को यह ऑडियो सुनाया और कम्पनी की ओर से काम कर रहे दलालों की सच्चाई सबके सामने लाने की कोशिश की। 

हांलाकि ग्रामीणों ने एक सुर में कम्पनी व उनके दलालों के गाँव में घुसने पर पाबन्दी लगा दी है।वहीँ लगातार ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी है।उनकी एक ही मांग है कि वे किसी भी सूरत में टांगरगाँव में स्टील प्लांट लगने नहीं देंगे।वहीँ कम्पनी का कहना है कि मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है और फिलहाल कलेक्टर ने जनसुनवाई स्थगित कर दी है।ग्रामीणों को किसी प्रकार का प्रलोभन नहीं दिया जा रहा है

वायरल ऑडियो 

Audio सुनने के लिए Listen in Browser पर क्लिक करें 


वायरल ऑडियो 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब