... CRIME : "नाबालिग आदिवासी छात्रा का कराया गर्भपात,शादी का झांसा देकर आरोपी करता रहा अनाचार,पीड़िता के घरवालों ने बनाया शादी का दबाव तो आरोपी के परिवार ने पत्थर से किया हमला,पुलिस ने पॉक्सो एक्ट समेत गंभीर धाराओं के तहत दर्ज किया FIR ...आरोपी.....?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

CRIME : "नाबालिग आदिवासी छात्रा का कराया गर्भपात,शादी का झांसा देकर आरोपी करता रहा अनाचार,पीड़िता के घरवालों ने बनाया शादी का दबाव तो आरोपी के परिवार ने पत्थर से किया हमला,पुलिस ने पॉक्सो एक्ट समेत गंभीर धाराओं के तहत दर्ज किया FIR ...आरोपी.....?

 


जशपुर/ कुनकुरी,टीम पत्रवार्ता,30 जून 2021

जिले में अनाचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं ताजा मामला है कुनकुरी थाना क्षेत्र का जहाँ एक नाबालिग स्कूली छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर आरोपी ने उसके साथ अनाचार किया और जब वह एक माह की गर्भवती हो गई तो जबदस्ती दवा खिलाकर उसका गर्भपात भी करा दिया।इस दौरान पीड़िता के परिवार वालों ने शादी के लिए आरोपी के परिवार से बात करने का भी प्रयास किया और आरोपी के घर तक पंहुचे जहाँ पत्थरों से हमला कर उन्हें भगा दिया गया और शादी से इनकार कर दिया गया। कुनकुरी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

मामला है जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र का जहाँ प्रार्थी ने बताया है कि सुशील यादव पिता कुंवर यादव निवासी धौरासांड थाना फरसाबहार द्वारा  20 मार्च 2020 से 03 मार्च 2021 तक कई बार पीड़िता के साथ अनाचार की घटना को अंजाम दिया गया है।आरोपी ने पढाई के दौरान नाबालिग युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया और लगातार उसका दैहिक शोषण करता रहा।

आरोपी सुशील यादव 

शिकायत में बताया गया है कि आरोपी सुशील यादव उसे देख कर आगे पीछे घूमता था और पीड़िता से कहता था कि वह उसको पंसद करता है और शादी करना चाहता है किंतु पीड़िता उसकी बातों को ध्यान नहीं देती थी और हमेशा उसका विरोध करती थी।इसके बावजूद वह पीड़िता को काफी परेशान करता था और उसे धमकी देता था कि तुम अगर मेरे से बात नहीं करोगी तो उठाकर ले जाऊंगा और मार कर फेंक दूंगा। 

उसकी धमकी से वह डर गई और बात चीत करने लगी।जब पीड़िता की दसवीं की परीक्षा हो गई और वह अपने घर जाने के लिये निकली थी। उसी समय सुशील यादव अपनी मोटर साइकल उसके पास आया और बोला कि चलो मैं तुम्हे तुम्हारे  घर छोड़ देता हूँ। तब पीड़िता बोली कि मेरे पिता मुझे लेने के लिये आ रहे हैं फिर भी आरोपी ने उसके हाथ को पकड़ लिया और जबरन अपने मोटर साइकल में बैठा कर घर की ओर ले जाने लगा।

इस बीच वह उतरने की कोशिश करने लगी तो आरोपी मोटर साइकल को तेजी से भगाते हुए मोटर साईकल खरवा जंगल के अंदर ले जाकर रोक दिया और उसे शादी का भरोसा दिलाते हुए उसके साथ अनाचार किया।शिकायत में बताया गया है कि  

मैं उसके बच्चे कि मां बनने वाली थी। मेरे गर्भ में लगभग एक माह का गर्भ हो गया था तब सुशील यादव को मैं बताई और शादी करने की बात कही। तब वह बोला कि वह अपने मम्मी पापा से बात नहीं किया है। इसलिए अभी गर्भ वाला बात किसी को नहीं बताना है और मुझे बोला कि मैं दवाई दुकान से दवाई लाकर दूंगा तुम खा लेना।

एक दिन आरोपी ने शाम को बुला कर 6 टेबलेट दिया और दो टेबलेट को खाने के लिये कहा और अपने मोटर साईकल के डिक्की से पानी का बोटल निकाला और पीड़िता को जबरदस्ती खिला दिया। जब पीड़िता की तबियत बिगड़ने लगी तो उसने अपनी मां को सारी बात बताई और कहा की सुशील ने उससे शादी करने की बात कही है।

जब पीड़ित नाबालिग के परिवार वाले लड़के के घर गए तब उन लोगों को देख कर लड़का भाग गया और उसकी मां दरवाजा बंद कर दी।कुछ देर तक वे वहां रुके रहे जिसके बाद सुशील यादव उसके माता पिता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर पत्द्वाथर से मारकर उन्हें भगा दिया।इस दौरान उन्होंने उनके साथ जातिगत गाली गलौज भी किया।

थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने पत्रवार्ता को बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक बालाजी राव व एसडीओपी मनीष कुंवर के मार्गदर्शन में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।आरोपी के विरुद्ध 363,366,376 (2),लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 4,5,6 .एससीएसटी एक्ट की धारा 3(2) V के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। 


=================================





Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब