... खबर पत्रवार्ता : जल जीवन मिशन के तहत घर घर तक पंहुचेगा शुद पेयजल,CM भूपेश बघेल ने किया भूमिपूजन

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : जल जीवन मिशन के तहत घर घर तक पंहुचेगा शुद पेयजल,CM भूपेश बघेल ने किया भूमिपूजन

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,22 जून 2021

BY योगेश थवाईत

जल जीवन मिशन के तहत गांव गांव में ग्रामीणों को पानी मुहैया कराये जाने जैसी महत्वकांक्षी योजना से पूरे देश में छत्तीसगढ़ प्रदेश मिल का पत्थर साबित होगा।जिस प्रकार आज आम जनता पानी की किल्लत से त्राहिमान कर रही है ऐसे समय में प्रदेश के यशश्वी मुख्यमन्त्री भूपेश बघेल ने प्रदेश भर में जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीणों को उनके घर के अन्दर तक नल सप्लाई के तहत पानी देने का कार्य प्रारम्भ किया है।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जशपुर शहर सूरज चौरसिया ने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल द्वारा वर्चुवल भूमिपूजन कार्यक्रम जल जीवन मिशन शिलान्यास समारोह के दौरान ये बातें कहीं।

उन्होंने बताया कि जशपुर विधानसभा क्षेत्र बड़ा होने के साथ ही भौगोलिक स्थिति से समतली औऱ पहाड़ी क्षेत्र है एंव समुद्री तल से लगभग पच्चीस सौ फीट ऊपर बसा होने के कारण इस क्षेत्र के ग्रामीणों को पानी की भारी किल्लत होती रही है। यहां तक कि ग्रामीणों को कई किलोमीटर की दूरी से पानी लेकर आना पड़ता है विडम्बना ये भी है कि पहाड़ी क्षेत्र से ग्रामीण महिला पुरुष उतर कर मैदानी क्षेत्र में पानी लेने आते हैं।जिसके कारण गाहे बगाहे कई बार गम्भीर घटना भी हो जाती है।



कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत होने से लाल पानी पीने को लोग मजबूर हैं ।ऐसे समय मे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री।भूपेश बघेल की दूरदर्शिता औऱ नेक सोंच से पूरे प्रदेश की जनता को पानी की किल्लत से निजात मिलेगी।खास कर जशपुर जैसे आदिवासी सुदूर क्षेत्र में जहां पानी की गम्भीर समस्या रही है।जल जीवन मिशन के इस महत्वकांक्षी योजना से ग्रामीण राहत की सांस ले सकेंगे ।

इसके पूर्व पिछले वर्ष जशपुर के संवेदनशील विधायक विनय भगत ने ग्रामीण किसानों को खास कर पहाड़ी कोरवाओं के खेत मे नलकूप खुदवाकर उन्हें पानी की समस्या से निजात दिलाने का सफल प्रयास किया है। आज पहाड़ी कोरवाओं के खेतो में नलकूप लगाये जाने से सब्जी उगाकर किसानी के क्षेत्र में ग्रामीण आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर बनने अग्रसर हो चुके हैं।जिसमे प्रदेश के मुखिया की अहम भूमिका रही है। 

ब्लॉक अध्यक्ष जशपुर कांग्रेस सूरज चौरसिया ने जल जीवन मिशन के तहत गांव गांव में पानी पहुचाने की क्रांतिकारी पहल के लिए यशश्वी मुख्यमन्त्री भूपेश बघेल,नव नियुक्त जिला प्रभारी मंत्री उमेश नन्दकुमार पटेल,एंव जशपुर के संवेदनशील विधायक विनय भगत,जिला कलेक्टर महादेव कावरे को आम जनता की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुऐ धन्यवाद दिया है। 

जल जीवन मिशन वर्चुवल भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हीरू राम निकुंज,वरिष्ठ कांग्रेसी तारकेश्वर सिंह,ब्लॉक कॉंग्रेस के अमन सिंह,निखिल रवानी,माजिद इमाम,यूथ अध्यक्ष साजिद इमाम,रमीज खान,अंशुल सन्नी गुप्ता,युवा इंटक चाँद खान,उपस्थित थे

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब