... खबर पत्रवार्ता :सार्वजनिक स्थल पर घूम रहे दबंग व्यापारी ने कहा कलेक्टर को भी शिकायत कर दो मेरा कोई कुछ नहीं उखाड सकता है, संक्रमण फैलाने से रोकने पर करने लगा हंगामा, पत्रकार सहित पूरे गांव में संक्रमण फैलाने का प्रयास करने वाले दबंग व्यापारी की देखिये करतूत, थाने में शिकायत दर्ज......

खबर पत्रवार्ता :सार्वजनिक स्थल पर घूम रहे दबंग व्यापारी ने कहा कलेक्टर को भी शिकायत कर दो मेरा कोई कुछ नहीं उखाड सकता है, संक्रमण फैलाने से रोकने पर करने लगा हंगामा, पत्रकार सहित पूरे गांव में संक्रमण फैलाने का प्रयास करने वाले दबंग व्यापारी की देखिये करतूत, थाने में शिकायत दर्ज......


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,09 जून 2021

BY योगेश थवाईत 

कोरोना संक्रमित होने के बावजूद कोरोनावायरस के नियमों की दिनदहाड़े धज्जियां उड़ाने वाले के विरुद्ध नारायणपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। कोरोना संक्रमित होने के बावजूद व्यापारी सार्वजनिक स्थल पर घूम रहा था। समझाइश देने पर ग्राउंड जीरो की न्यूज़ के प्रतिनिधि के ऊपर हमला करते हुए गाली गलौज करने लगा। 

ग्राउंड जीरो ई न्यूज़ बगीचा प्रतिनिधि ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि मैं कलिया में रहता हूं। ग्राउण्ड जीरो वेब पोर्टल का पत्रकार होकर समाज की समस्याओं से जिले के अधिकारियों को अवगत कराता हूँ और सामाजिक संगठन से जुड़कर भी जागरूकता के लिए कार्य कर रहा हूँ। 

सोनू जायसवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा सभी पत्रकारों को कोरोना महामारी के दौरान फ्रंट लाईन वारियर्स घोषित किया गया है । इसी क्रम में अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी करता हूँ।ग्राम कलिया में दिनांक -03.06.2021 को कोरोना पॉजिटिव की सूची में उल्लेखित राशीद अंसारी को उप सरपंच मूलचंद शर्मा ने यह कहा कि आपका नाम पॉजिटिव सूची में है , उसके बाद भी आपके द्वारा दुकान खोलकर तथा बगैर मास्क लगाये हुए खुलेआम क्यों घुम रहे हैं , इससे कोरोना महामारी का संक्रमण फैलेगा , कृपया आप क्वारेनटाईन नियमों का पालन करने ऐसा आग्रह किया गया था। 

उक्त बात उप सरपंच मूलंचद शर्मा के द्वारा मुझे बताया गया जिस पर मैने उसी दिन इस संबंध में तहसीलदार महोदय , बगीचा को फोन से सूचित किया , जिस पर तहसीलदार महोदय ने भी राशीद अंसारी को महामारी नियमों का पालन करते हुए घर में होम क्वारेनटाईन में रहने का निर्देश दिया गया। जिस पर दिनांक -07.06.2021 की शाम 06 : 30 बजे जब मैं ग्राम कलिया में पंच सत्यवान यादव के साथ बाजार डाड़ की ओर से अपने घर की ओर आ रहा था , 

तभी राशीद असारी गुस्से में तमतभाते हुए आया और मुझें ये बोलते हुए कि तुम कौन होते हो तहसीलदार को शिकायत करने वाला। कलेक्टर को भी शिकायत कर दो मेरा कोई कुछ नहीं उखाड सकता है, बोलते हुए मॉ  बहन की गंदी - गंदी गाली देते हुए मुझ पर जानलेवा हमला करने की कोशिश किया गया और जान से मारने की धमकी देते हुए मुझे जान से मारने की नियत से दौड़ाया में अपनी जान बचाकर भागा। 

कॉफी दूर तक दौड़ाने के बाद पंच सत्यवान यादव ने बीच - बचाव कर मुझे राशीद अंसारी से छुड़ाया अगर पंच सत्यवान यादव मुझे नहीं छुड़ाता तो मुझे जान से मार सकता था । इसी बीच राशीद अंसारी के द्वारा पंच सत्यवान यादव को भी गंदी - गंदी गाली - गलौज किया गया।

वहीं दिनांक 03.06.2021 को राशिद अंसारी एवं उसके परिवार के अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव होने के कारण ग्राम पंचायत कलिया के सरपंच , उप सरपंच , सचिव एवं पंचगण के द्वारा पटवारी के बनाये गये नजरी नक्शा क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है । 

उसके बाद भी राशिद अंसारी के द्वारा महामारी अधिनियम का उल्लंघन करते हुए तथा सरपंच , उप सरपंच एवं तहसीलदार बगीचा के द्वारा निर्देशित करने के बाद भी खुलेआम बगैर मास्क लगाये गांव में घुम - घुम कर कोरोना बीमारी फैलाने का कार्य किया जा रहा है , जिसके कारण ग्राम कलिया में संक्रमण बढ़ रहा है । महोदय यदि राशिद अंसारी के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही नहीं की गई तो वह जशपुर जिले में संक्रमण फैला सकता है , जिससे कई लोगों की जान जा सकती है। पत्रकार के द्वारा पुलिस से मांग की गई है कि राशिद अंसारी के विरूद्ध विभिन्न कानूनों के तहत कठोर कानूनी कार्यवाही करने की कृपा करें ।

Post a Comment

0 Comments