... खबर पत्रवार्ता :कलेक्टर महादेव कावरे ने कहा - स्वास्थ्य संबंधी सामग्री खरीदने के लिए भण्डार क्रय नियम का गंभीरता से पालन करें,लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्यवाही ..

खबर पत्रवार्ता :कलेक्टर महादेव कावरे ने कहा - स्वास्थ्य संबंधी सामग्री खरीदने के लिए भण्डार क्रय नियम का गंभीरता से पालन करें,लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्यवाही ..

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,09 जून 2021

BY योगेश थवाईत 

लगातार जिला अस्पताल में बिना नियमों के सामग्री खरीदी का मामला सामने आने के बाद आगे की खरीदी को लेकर जिला कलेक्टर महादेव कावरे गंभीर हैं उन्होंने जीवनदीप समिति की बैठक लेकर गंभीरता से भण्डार क्रय नियमों का पालन कर सामग्री ख़रीदे जाने का निर्देश दिया है 

कलेक्टर महादेव कावरे ने मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की जीवनदीप समिति की बैठक ली और विभिन्न मुदों पर विस्तार से चर्चा किया। इस अवसर पर  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केएस मण्डावी, अपर कलेक्टर आईएल ठाकुर, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी पी सुथार समाजसेवी अजय गुप्ता और स्वास्थ्य विभाग के  अधिकारी-कर्मचारी सीधे जुड़े थे।

कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान पिछले बैठक में लिए गये निर्णय-निर्देशों पर चर्चा की, आय-व्यय, बायोमेडिकल वेस्ट व कचरे का डिस्पोजल, फिजियोथेरेपी कक्ष के संचालन की भी जानकारी ली। उन्होंने नगर पालिका  को जिला अस्पताल के आस-पास नालियों की नियमित सफाई करने के निर्देश दिये हैं। 

जीवनदीप समिति के आय-व्यय की जानकारी ली। उन्होने जिला अस्पताल में कार्य करने वाले सफाई कर्मी और अन्य कर्मियों के संबंध में वेतन भुगतान करने के लिए अपर कलेक्टर को उप समिति का गठन करने का निर्देश दिये हैं और सफाई कर्मी एवं अन्य कर्मचारियों की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है। ताकि उनके वेतन भुगतान के लिए प्रक्रिया निर्धारित की जा सके।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत कोई भी सामग्री क्रय करने के लिए भण्डार क्रय नियम का गंभीरता से पालन करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नही करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारियों से दवाई के उपलब्धता के संबंध में भी जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Post a Comment

0 Comments