... पहल : युवाओं ने लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प,हनुमान टेकरी में रोपित किये पौधे,बढ़ेगी सुंदरता,बनेगा ऑक्सी जोन,होगा प्रमुख आकर्षण का केंद्र।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

पहल : युवाओं ने लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प,हनुमान टेकरी में रोपित किये पौधे,बढ़ेगी सुंदरता,बनेगा ऑक्सी जोन,होगा प्रमुख आकर्षण का केंद्र।



कुनकुरी,टीम पत्रवार्ता,27 जून 2021

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले में पर्यावरण संरक्षण के प्रति युवा जागृत हो रहे हैं।बीते दिनों जशपुर के बेलपहाड़ में सघन पौधरोपण के बाद अब कुनकुरी में हनुमान टेकरी क्षेत्र को पर्यावरण संरक्षण के साथ सुंदर बनाने का प्रयास युवाओं ने शुरु कर दिया है।कुनकुरी नगर के युवाओं ने नागरिकों,जन प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से सामूहिक वृक्षारोपण किया।

उल्लेखनीय है कि कुनकुरी नगर के प्रवेश में हनुमान टेकरी नगर के प्रमुख आकर्षण का केंद्र है।जिसे सुंदर बनाने का बीड़ा युवाओं ने उठाया है।प्रथम चरण में युवाओं व जनप्रतिनिधियों, अधिकारी,कर्मचारियों ने मिलकर सामुहिक रूप से हनुमान टेकरी के समीप पौधारोपण किया।

रविवार को आयोजित इस सामुहिक पर्यावरण संरक्षण के कार्यक्रम में लगभग 400 से अधिक संख्या में पीपल, बरगद, कटहल, डूमर, अशोक, आम, जामुन, गुलमोहर, आंवला, काजू, बेहड़ा, नीम, अमरूद, लीची आदि के पौधे लगाये गये।

इस आयोजन में नगर के सभी वर्ग के लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।कोरोना संक्रमण काल के बाद लोगो में पर्यावरण के प्रति बढ़ी जागरूकता के बाद वातावरण में ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के लिये पौधारोपण का कार्यक्रम सामुहिक रूप से आयोजित किया गया।

इस अवसर पर लगाये गये पौधों की नियमित सुरक्षा एवं देखभाल करने का संकल्प भी लिया गया। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी रवि राही,तहसीलदार कुनकुरी, एसडीओ फाॅरेस्ट, रेंजर कुनकुरी के साथ नपं के कर्मचारी सम्मिलित हुए।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब