... खुलासा पत्रवार्ता : आरोपी ने बयां की "वारदात' की पूरी दास्तां, "मक्के के खेत " में "युवती" को मारकर "शव दफ़न" करने का मामला,आरोपी क्यूँ बन गया सिरफिरा ..? पूरी खबर सिर्फ पत्रवार्ता पर ....

खुलासा पत्रवार्ता : आरोपी ने बयां की "वारदात' की पूरी दास्तां, "मक्के के खेत " में "युवती" को मारकर "शव दफ़न" करने का मामला,आरोपी क्यूँ बन गया सिरफिरा ..? पूरी खबर सिर्फ पत्रवार्ता पर ....

       

जशपुर ,टीम पत्रवार्ता,19 अगस्त 2020

जिले के बगीचा थाना ईलाके में दो दिन पहले एक 10 वीं की छात्रा का शव मक्के के खेत में दफ़न किया हुआ मिला था।जिसमें जांच के बाद हत्या कर युवती का शव दफन किये जाने की बात सामने आई थी।मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं बगीचा पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया है। 

क्या था मामला

17 अगस्त को बगीचा पुलिस को सुचना मिली थी कि कुटमा गाँव में मक्के के खेत में अज्ञात लड़की का शव दफ़न किया गया है। नईहर साय की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध 302,201आईपीसी  का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।मौका जांच में पता चला कि क्लेमेंट के मक्का खेत में एक अज्ञात लड़की का शव हत्या कर दफन किया गया है। सूचना पर तत्काल बगीचा पुलिस के द्वारा घटना स्थल पहुंच कर घटना स्थल निरीक्षण किया गया और ग्रामीणों के मदद से शव को खेत से बाहर निकाला गया और आसपास ग्रामीणों से पहचान करने पर पता चला कि शव गाँव की एक लड़की का है। 

थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने पत्रवार्ता को बताया कि आरोपी की तलाश शुरु करने पर ग्केरामीणों से पता चला कि गाँव के ही लड़के संदीप पहाड़िया का सम्बन्ध मृतिका के साथ था जो घटना के बाद से फरार हो गया था। इसी शंका पर संदीप की खोजबीन शुरू की गई जो पास के ही एक गांव में छुपा हुआ था। जिसे अभिरक्षा में लाकर पूछताछ किया गया।जिसमें उसने बताया कि वह  मृतिका को अपने साथ 2,3 बार अपने घर ले जाकर रखा था पर घटना दिनांक से कुछ दिन पहले से संदीप का मृतिका के साथ अनबन होने से मृतिका संदीप के साथ रहने से इंकार कर दी एवं किसी और को पसंद करना बताई थी। 

CLICK - रातोंरात "मक्के के खेत" में कैसे पंहुची "पुलिस"

जिसके कारण संदीप पहाड़िया मृतिका के इस व्यवहार से काफी परेशान था संदीप के द्वारा  लगातार मृतिका का  पीछा  किया गया और 16 अगस्त को जब मृतिका दोपहर में अपने घर से बाहर निकली तो  संदीप ने उसका पीछा किया और मक्के के खेत के पास के छोटी पहाड़ी में चला गया जहाँ मृतिका के साथ उसका वाद विवाद हुआ और गुस्से में आकर संदीप ने चुन्नी से मृतिका की गला दबाकर हत्या कर दी।  

आरोपी संदीप ने पुलिस को बताया कि शाम के समय उसने हत्या की और पहाड़ी जंगल से लगे मक्के के खेत में मृतिका के शव को छुपा दिया। शाम को घर जाकर शराब का सेवन करने के बाद रात को फावड़ा लाकर खेत के बीच में गड्डा खोदकर उसने मृतिका के शव को जमीन के अंदर दफना दिया।  

पुलिस ने घटनास्थल से मृतिका का मोबाइल फोन,चप्पल और आरोपी के घर से खेत में दफनाने के लिए प्रयुक्त फावड़ा बरामद किया है।आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड के बाद जेल भेज दिया गया है।

प्रकरण में पुलिस अधीक्षक जशपुर बालाजी राव,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री उनैजा  खातून ,एसडीओपी कुनकुरी मनीष कुंवर के दिशा निर्देश पर मामले को 1 दिन  के अंदर सुलझाने में थाना प्रभारी बगीचा भास्कर शर्मा, एएसआई अलांगो दास,प्रधान आरक्षक मिथिलेश यादव,आर राजकुमार मनहर,गजानन गुप्ता की अहम भूमिका रही।

Post a comment

0 Comments