... IMPACT पत्रवार्ता : " हरकत में आए जिले के कलेक्टर " बीमार महिला के गाँव तक पंहुची " प्रशासनिक टीम " ...CEO,तहसीलदार,इंजीनियर ने पार की नदी .....और .. फिर हुआ ये काम .....?

IMPACT पत्रवार्ता : " हरकत में आए जिले के कलेक्टर " बीमार महिला के गाँव तक पंहुची " प्रशासनिक टीम " ...CEO,तहसीलदार,इंजीनियर ने पार की नदी .....और .. फिर हुआ ये काम .....?



जशपुर,टीम पत्रवार्ता,29 जुलाई 2020 

बीती रात जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड के जबला गाँव में उस वक्त विकास के तमाम दावों की पोल खुल गई जब अति रक्त स्त्राव से पीड़ित महिला को ईलाज के लिए रात के 12 बजे चारपाई के सहारे,कन्धों में ढोकर,मशाल की रोशनी में,नदी पार कर पैदल 2 किलोमीटर का सफ़र तय किया गयाइस खबर के सामने आते ही जिले के कलेक्टर हरकत में आ गए और उन्होंने तत्काल बगीचा प्रशासन को गाँव का दौरा करने का निर्देश दिया।

जशपुर कलेक्टर कलेक्टर महादेव कावरे ने पत्रवार्ता को बताया कि गाँव की समस्याओं के तत्काल समाधान के निर्देश एसडीम बगीचा को दिए गए हैं।उन्होंने लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सजगता से अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं। 

एसडीएम बगीचा रोहित व्यास के निर्देश पर तहसीलदार टीडी मरकाम,जनपद सीईओ विनोद सिंह,एसडीओ आरईएस वीआर मिंज,उपअभियन्ता अजीत जायसवाल समेत अन्य सब इंजीनियर की टीम जबला गाँव पंहुची जहाँ सचिव व ग्रामीणों की उपस्थिति में गाँव की समस्याओं का मौक़ा मुआयना किया गया।


दरअसल आज भी जबला गाँव पहुंचविहीन है जहाँ बारिश में नदी भर जाती है और नदी में पुल न होने के कारण आवागमन बाधित हो जाता है।सड़क की स्थिति भी अत्यंत दयनीय है जहाँ चार पहिया वाहन तो पंहुच ही नहीं पाता।वहां पंहुची प्रशासनिक टीम को भी इस समस्या का सामना करना पड़ा।

मौके पर उपस्थित इंजीनियर ने तत्काल दोनों नदियों पर पुल के लिए प्राकलन तैयार करने का काम शुरू कर दिया।जल्द ही जिले से स्वीकृति मिलते ही इस गाँव में दो पुल का निर्माण होने की उम्मीद जाग गई है।वहीँ सड़क व अन्य समस्याओं के निदान की पहल की जा रही है।

जब प्रशासनिक टीम उतरी नदी में Video



ऐसे गंभीर मामलों में कलेक्टर की इस पहल से ग्रामीण भी खुश हैं उन्हें अब विकास की उम्मीद जगी है ..अब देखना होगा कि विकास की जमीनी हकीकत कब बदलती है।

मामले में बगीचा तहसीलदार तुलसीदास मरकाम ने बताया कि एसडीएम बगीचा के निर्देश पर प्रशासनिक टीम जबला गाँव गई थी जहाँ पुलिया,सड़क व बिजली की समस्या सामने आई है सम्बंधित विभागों को निर्देशित कर समाधान का प्रयास किया जा रहा है।

"जबला गाँव तक पंहुचने के लिए दो नदियों को पार करना पड़ता है जहाँ पुल नहीं है जिसके कारण ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।दोनों नदियों पर पुल निर्माण किये जाने का प्राकलन तैयार कर जिला प्रशासन को भेजा जा रहा है,वहां से स्वीकृति मिलते ही ग्रामीणों को इस समस्या से निजात मिलेगी।"

विनोद सिंह,जनपद सीईओ 


इससे जुड़ीं खबर पढ़ें 



देखें पूरी खबर 


Post a comment

0 Comments