Recents in Beach


जशपुर जिले में 3 वर्षों में पांच सौ से अधिक की सड़क दुर्घटना में मौत।डीएव्ही मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में यातायात जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित।



थाना प्रभारी विकास शुक्ला ने बच्चों को दिए टिप्स

योगेश थवाईत 

जशपुर(पत्रवार्ता) डीएव्ही मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल बगीचा में यातायात सुरक्षा के मद्देनजर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें थाना प्रभारी विकास शुक्ला ने छात्र छात्राओं को संबोधित कर यातायात नियमों की जानकारी दी।इसके साथ ही स्वयं इसका पालन कर अपने अभिभावकों को इसकी जानकारी देकर नियमों का पालन किये जाने का निवेदन किया।

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले में लगातार दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है जिसमें होने वाली मौतों का आंकड़ा बीते तीन वर्षों में 500 से भी अधिक हो चुका है। इन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिले की पुलिस द्वारा बच्चों के माध्यम से अभिभावकों तक यातायात नियमों की जानकारी पंहुचाई जा रही है वहीं छात्र छात्राओं को भी जागरुक करने  का प्रयास किया जा रहा है।


बगीचा थाना प्रभारी विकास शुक्ला ने बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे वाहन न चलाएं। यदि नाबालिग बच्चे वाहन चलाते पाए जातें हैं तो उन्हें सकुशल घर पंहुचा दिया जाएगा और उनके पैरेंट्स को इसकी जानकारी दी जाएगी।इसके बाद भी अगर नाबालिग बच्चों को वाहन दिया जाता है तो उनके अभिभावकों पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जशपुर जिले में 2017 में 188, वर्ष 2018 में  180 व 2019 में लगभग 150 से भी अधिक लोग सड़क दुर्घटना में जान गवां चुके हैं।



स्वयं यातायात नियमों का पालन करते हुए अपने अभिभावकों को इसके लिए प्रेरित करने की बात उन्होंने छात्र छात्राओं से की।बच्चों को संबोधित करते हुए उन्होंने बिना हेलमेट पहने,तेज गति में,बिना सीट बेल्ट,नशे की हालत में वाहन न चलाने की अपील की।

उक्त कार्यक्रम में थाना प्रभारी विकास शुक्ला,डीएव्ही के प्राचार्य एसएन पांडे ने छात्र छात्राओं को संबोधित किया।जिसमें विद्यालयीन शिक्षक शिक्षिकाओं का विशेष सहयोग रहा।

Post a Comment

0 Comments