Recents in Beach


ब्रेकिंग पत्रवार्ता:- किसान के लगाए टमाटर पर कांग्रेसी नेता ने किया हाथ साफ,.......? मजदुर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष पर किसान ने लगाया ठगी का आरोप,मामला पंहुचा थाने।





जशपुर सन्ना (पत्रवार्ता) छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार द्वारा किसानों के लिए जन कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है वहीं उन्हीं के पार्टी के कुछ नुमाइंदे उनके इस प्रयास पर पलीता लगाते दिख रहे हैं।

ताजा मामला है जशपुर के सन्ना का जहां किसान संजीवन टोप्पो व लाडविन कुजूर ने सन्ना थाने में शिकायत करते हुए बताया कि उनके द्वारा टमाटर की खेती की गई है जिसका सौदा रिशु से 500 रु के हिसाब से हुआ था।लगभग 36 कैरेट टमाटर का हिसाब 18 हजार रुपये होता है।यह राशि रिशु के द्वारा किसान को नहीं दी गई है।

जिससे पीड़ित होकर किसान ने सन्ना थाने में मामले की शिकायत की है।शिकायत आवेदन में उल्लेख है कि पिछले 5 जून को किसानों के द्वारा टमाटर की तोड़ाई की गई थी।स्थानीय व्यापारी रिशु केसरी व अंकित बरवा द्वारा 500 रुपये प्रति कैरेट के हिसाब से सौदा तय किया गया और शाम को पैसे देने की बात कहते हुए पिकअप क्रमांक जेएच 07ई 5830 में टमाटर लोड करके ले गए।
अब तक किसानों को रिशु व उसके साथी द्वारा एक भी पैसा नहीं दिया गया है।जिससे किसान परिवार बहुत परेशान है।

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के सन्ना इलाके में टमाटर व मिर्च का बम्फर उत्पादन होता है।यहां बिचौलिए व कोचिया सक्रिय हैं जो कम दामों पर फसल खरीद कर महंगे दामों पर उसे बाजार में बेचते हैं।

उत्पादन से जहां किसान खुश हैं वहीं दलालों के द्वारा किसानों से लगातार ठगी के मामले सामने आते जा रहे हैं।

कांग्रेस के सन्ना नगर अध्यक्ष पर किसानों ने आरोप लगाया है ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि किसानों की हितैषी सरकार में उन्ही के पार्टी के नुमाइंदे जब ऐसा करें तो किसानों के साथ न्याय कैसे होगा।

फिलहाल हजारों रुपये की ठगी के इस मामले कि जांच सन्ना थाना प्रभारी द्वारा की जा रही है।टीआई सिरिल एक्का ने बताया की हमारे पास किसानों के द्वारा बिचौलियों के ठगी करने की शिकायत प्रात हुई है और मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस विवेचना में जुट गयी है।इस पूरे मामले में रिशु ने बताया कि उनका वाहन किराये में गया था उनका इस मामले से कोई लें देना नहीं।पुलिस द्वारा मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही जा रही है।

Post a Comment

0 Comments