Recents in Beach


ब्रेकिंग जशपुर :-स्वतंत्र अस्तित्व की मांग को लेकर खुड़ियावासी हुए लामबंद,खुड़िया जिला बनाओ संघर्ष समिति का हुआ गठन,रैली के माध्यम से जल्द सौपेंगे मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन।


जशपुर(योगेश@पत्रवार्ता) लंबे समय से उपेक्षा का दंश झेल रहे खुड़िया क्षेत्रवासी अब खुड़िया के स्वतंत्र अस्तित्व की मांग को लेकर आंदोलन की तैयारी में हैं।

शनिवार को बगीचा कल्याण आश्रम प्रांगण में बगीचा व पाठ इलाके के सैकड़ों ग्रामीणों की बैठक की गई जिसमें सर्वसम्मति से खुड़िया जिला बनाओ संघर्ष समिति का गठन किया गया।

समिति में मधुसूदन भगत अध्यक्ष,उपाध्यक्ष नानराम,नैहर साय, सचिव अर्जुन नागदेव,इंद्रनाथ यादव,प्रचार प्रमुख मोहर साय समेत अन्य पदों पर सहमति के बाद निर्णय लिया गया।

खुड़िया जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष मधुसूदन भगत ने बताया कि आजादी के 70 वर्षों बाद भी खुड़िया क्षेत्र की स्थिति जस की तस है।इस इलाके में कोरवा,नगेशिया समेत अन्य समाज के लोग हैं जो सरकार बनाते भी हैं और सरकार को हाशिये पर भी खड़ा करते हैं।इसके बावजूद राजनैतिक दलों द्वारा खुड़िया क्षेत्र के समुचित विकास के लिए कोई पहल नहीं की जाती है।

उन्होंने आगामी कार्यक्रम के संबंध में बताया कि 20 फरवरी को रैली के माध्यम से एसडीएम बगीचा को मुख्यमंत्री के नाम खुड़िया क्षेत्र बगीचा को जिला बनाए जाने की मांग की लेकर ज्ञापन सौंपने की तैयारी चल रही है।गांव गांव में इसके लिए बैठकों का आयोजन कर खंड प्रभारी व क्षेत्र प्रभारी की जिम्मेदारी ग्रामीणों को सौंपी जा रही है।
वीडियो 

नानराम ने बताया कि अपने नौनिहालों के उज्ज्वल भविष्य के लिए खुड़िया जिला की परिकल्पना बहुत ही सुखद है।इससे न केवल क्षेत्र का विकास होगा बल्कि शासकीय योजनाओं का धरातल पर विकास दिखने लगेगा।उन्होंने बताया कि राजनैतिक सामाजिक व आर्थिक दृष्टि से क्षेत्र का पिछड़ापन इससे दूर होगा।और क्षेत्र का विकास भी होगा।

Post a Comment

0 Comments