चुनावी सभा कांग्रेस :- खुड़िया इलाके में नहीं दिखता विकास-टीएस बाबा,हर किसी को 35 किलो चावल और किसानों का कर्ज माफ।


By योगेश थवाईत।

जशपुर(पत्रवार्ता) इन दिनों जशपुर विधानसभा सीट पर रियासत की सियासत उफान पर है।एक ओर जशपुर राजपरिवार से रणविजय सिंहदेव बीजेपी के प्रचार में लगे हुए हैं।वहीं दूसरी ओर सरगुजा नरेश टीएस सिंहदेव कांग्रेस की चुनावी सभा कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

राजपरिवार के विरोध में प्रचार न करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां से राजपरिवार का सदस्य चुनाव लड़ रहा है वहां वे प्रचार नहीं कर रहे।चंद्रपुर में युध्दवीर की पत्नी चुनाव लड़ रही हैं वहां वे नहीं गए।जशपुर में स्वर्गीय जूदेव के धर्मपुत्र प्रदीप नारायण सिंह द्वारा चुनाव लड़े जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये आदिवासी सीट है और वो राजपरिवार के नहीं।

जशपुर विधानसभा के पाठ इलाके में इन दिनों चुनावी प्रचार चरम पर है।रविवार को सरधापाठ में उपनेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने ग्रामीणों को संबोधित किया और परिवर्तन की बात कहते हुए कांग्रेस के पक्ष में सहयोग की अपील की।

टीएस बाबा ने अपने को सौभाग्यशाली बताया और कहा कि मां खुड़िया की शक्तिपीठ व गहिरा गुरु की तपःस्थली में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।उन्होंने बताया कि गांव के किसान व गरीबों की चिंता करने वाली कांग्रेस पार्टी है।कांग्रेस की सरकार के आते ही 10 दिनों में किसानों के कर्ज माफी की बात उन्होंने की।इसके साथ ही उन्होंने चुनावी घोषणापत्र की बातों को विस्तार से ग्रामीणों को समझाया और समान रुप से हर किसी के लिए 35 किलो चावल दिए जाने की बात कही।

गौरतलब है कि जशपुर के पाठ इलाके में कोरवा,नगेशिया व अहीर समाज के बहुतायत वोट हैं जिसे साधने की कोशिश हर किसी राजनैतिक पार्टी द्वारा की जा रही है।

जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं के प्रति उपनेता प्रतिपक्ष का ध्यान आकृष्ट कराया।उन्होंने बताया कि पाठ इलाके में स्वास्थ्य,शिक्षा व सड़क की बड़ी समस्या है जिसपर कार्य नहीं हुआ है।

वरिष्ठ कांग्रेसी पारसनाथ गुप्ता ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 35 वर्षों से यहां बीजेपी का विधायक है इसके बाद भी क्षेत्र के पिछड़ेपन को लेकर यहां की जनता त्रस्त है।यह समय एकजुट होने का है अपने मत का सही प्रयोग कर अपने क्षेत्र के विकास के के लिए कांग्रेस के पक्ष में उन्होंने मत की अपील की।

महिला नेत्री फुलकेरिया भगत ने हुंकार भरते हुए पाठ की जमीनी हकीकत से सभी को रूबरू कराया और कहा कि पाठ इलाके में कृषि की काफी संभावनाएं हैं।इसके बाद भी अब तक गेऊर नदी पर बांध तक नहीं बनवाया जा सका।कृषि कार्य की सरलता के लिए यहां अब तक कृषि महाविद्यालय की स्थापना भी नहीं कि गई है जिससे यहां के विकास पर कई सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

कांग्रेस की इस चुनावी सभा में जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल,पारसनाथ गुप्ता,प्रमोद गुप्ता,नासिर अली,अर्जुन यादव,परमेश्वर यादव,प्रकाश जैन,फुलकेरिया भगत,हीरुराम निकुंज,सहस्त्रांशु पाठक,इमरान हसन,बबलू पांडे समेत कांग्रेस विधायक प्रत्याशी मौजूद रहे।

Comments

Popular Posts

"जशपुरिया मॉडल दिल्ली में हुई हिट",मॉडल "रेने" का वह गाँव जहाँ से शुरू हुई संघर्ष की कहानी,पत्रवार्ता की टीम पंहुची रेने के घर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।