... SPORTS :- 18 की उम्र में पृथ्वी ने कर दिया कमाल और खुश होकर पृथ्वी को टीम के कप्तान विराट कोहली ने दी टेस्ट कैप।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

SPORTS :- 18 की उम्र में पृथ्वी ने कर दिया कमाल और खुश होकर पृथ्वी को टीम के कप्तान विराट कोहली ने दी टेस्ट कैप।


राजकोट(पत्रवार्ता) इंग्लैंड में मिली शिकस्त को पीछे छोड़ अपनी सरजमीं पर अपना दबदबा कायम रखने विराट एंड कंपनी ने राजकोट में खेले जा रहे 2 टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।
भारतीय टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए हैं। अपना पहला टेस्ट खेल रहे पृथ्वी शॉ 100 रन बनाकर नाबाद हैं तो दूसरी छोर पर लोकल ब्वॉय चेतेश्वर पुजारा 67 रन पर खेल रहे हैं। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच जीतने की बड़ी वजह हैं। टीम इंडिया वेस्टइंडीज को अपने घर का रिकॉर्ड खराब करने का कोई मौका नहीं देना चाहती है। वहीं वेस्टइडीज पिछले 24 सालों में जीत के सूखे को खत्म करने तैयारी में है।
राहुल पहले ही ओवर में आउट
इसके पहले भारतीय फैंस को उस वक्त करारा झटका लगा जब केएल राहुल पहले ही ओवर में चलते बने। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम से एक शानदार शुरुआत की उम्मीद थी। मगर पहले ओवर की आखिरी गेंद पर केएल राहुल बगैर खाता खोले तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल की एक अंदर आती गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।
इस मैच में सभी की नजरें देश को अंडर-19 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले बल्लेबाज शॉ पर हैं। उन्होंने लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और टीम के भविष्य के रूप में उन्हें देखा जा रहा है।
पृथ्वी अब भारत के टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 293वें क्रिकेटर बन गए हैं। पृथ्वी को टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट कैप दी।
ब्रैथवेट के हाथों में वेस्टइंडीज की कमान, होल्डर चोटिल
टीम इंडिया की अगुवाई विराट कोहली कर रहे हैं जबकि मेहमान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की कमान क्रेग ब्रैथवेट के हाथों में है। वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान जेसन होल्डर टखने में चोट के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह क्रेग ब्रैथवेट को टीम की कमान सौंपी गई है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब