... सियासत:वर्चस्व की लड़ाई में बिलासपुर सीट पर फंसा काँग्रेस का पेंच,शैलेष पहली पसंद लेकिन अशोक को इसलिए मिल सकता है मौका..

सियासत:वर्चस्व की लड़ाई में बिलासपुर सीट पर फंसा काँग्रेस का पेंच,शैलेष पहली पसंद लेकिन अशोक को इसलिए मिल सकता है मौका..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम)दिग्गज नेताओं के वर्चस्व के झगड़े में बिलासपुर सीट पर काँग्रेस प्रत्याशी को लेकर पेंच फँस गया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता अपने-अपने चहेतों को टिकट दिलाना चाहते हैं। लेकिन पार्टी सर्वे के मुताबिक राहुल गांधी की नज़र जिताऊ कंडीडेट पर है। इसमें शैलेष पांडेय सबसे आगे बताये जा रहे हैं।


सूत्रों के मुताबिक अगर नेताओं के वर्चस्व को दरकिनार करें तो शैलेष पार्टी की पहली पसन्द हैं। लेकिन भूपेश अटल श्रीवास्तव पर दांव लगाना चाहते हैं। इन दो नामों के अलावा एक नाम अशोक अग्रवाल का भी है जो एक बड़े नेता के बूते दावेदारों के रेस में शामिल हैं। माना जा रहा है कि इन तीन नामों से ही एक नाम फाइनल होगा।

हालांकि वर्तमान में काँग्रेस के जो राजनीतिक हालात हैं उसमें अगर पीसीसी शीर्ष नेतृत्व को मनाने में कामयाब होते हैं तो अटल के नाम पर विचार हो सकता है लेकिन इसकी उम्मीद कम नज़र आ रही है। इधर शैलेष पांडेय पार्टी की पहली पसंद हैं लेकिन चूंकि उनका नाम कोटा और बिलासपुर दोनों जगहों से चल रहा है ऐसे में पार्टी के एक नेता उन्हें कोटा और अशोक को बिलासपुर से आजमाना चाहते हैं। माना जा रहा है कि पार्टी इन दोनों नामों से ही एक नाम फाईनल कर जल्द प्रत्याशी का नाम घोषित कर सकती है।

बहरहाल लगातार बदलते समीकरण के बीच नेताओ के वर्चस्व की लड़ाई में बिलासपुर सीट पर शह मात का खेल जारी है। अब देखना होगा कि इसमें जीत किसकी होती है।

Post a comment

0 Comments