... ब्रेकिंग पत्रवार्ता:- कुल्हाड़ी से हमला कर ग्रामीण की हत्या।आरोपी की भी मौत...जानिए क्या है पूरा मामला...?

ब्रेकिंग पत्रवार्ता:- कुल्हाड़ी से हमला कर ग्रामीण की हत्या।आरोपी की भी मौत...जानिए क्या है पूरा मामला...?

By योगेश थवाईत

जशपुर (पत्रवार्ता) जिले के बगीचा थाना ईलाके में सिरफिरे आरोपी ने पूरे गांव में दहशत फैलाते हुए कुल्हाड़ी से वार कर एक ग्रामीण की हत्या कर दी। आरोपी ने इतनी बेरहमी से वार किया कि मृतक कमल का धड़ व पैर कटकर अलग हो गया।घटना के बाद आरोपी को ग्रामीणों ने बांधकर रखा और पुलिस को सूचना की।पुलिस ने शव पंचनामा कर आरोपी की गंभीर स्थिति को देखते हुए बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया जहां उसकी मौत हो गई।

मामला है बगीचा थाना इलाके के सरडीह गांव का जहां बैल चराते हुए मृतक कमल साय उर्फ कमला राम पिता बुना राम गांव के स्कूल के पास गया हुआ था।वहीं सुबह 10 बजे के आसपास आरोपी भीमराम गांव के स्कूल में पंहुच गया।वहां उपस्थित शिक्षक सहदेव साय पैंकरा पर भार ढोने वाले बहिंगा से जानलेवा हमला किया।शिक्षक आरोपी की मनसा को भांप चुका था और उसने बचते हुए अपने हाथों से उसे पकड़ लिया जिसमे उन्हें चोट भी आई।इसके बाद शिक्षक स्कूली बच्चों को लेकर पहाड़ी पर चले गए और वहां से नजारा देखने लगे।


इस दौरान आरोपी गुस्से में वापस होने लगा जहां रास्ते में उसकी कहासुनी मृतक कमल से हो गई और कुल्हाड़ी से उसने कमल पर हमला कर दिया।कुल्हाफी का वार इतना जबरदस्त था कि मृतक का गर्दन और पैर कटकर अलग हो गया।

गांव में दहशत का माहौल।
जब दोनों के बीच वाद विवाद चल रहा था तो एक प्रत्यक्षदर्शी ने मामले की जानकारी मृतक के पुत्र को दी।जिसपर वे आने लगे पर कुल्हाड़ी लेकर आरोपी उन्हें भी दौड़ाने लगा और फिर ग्रामीणों को एकजुट कर उन्होंने आरोपी को धर दबोचा और उसके हाथ पैर बांध दिए और पुलिस को सूचना दी।

स्कूल के पास हुई इस घटना में आरोपी पर काबू पाने के बाद ग्रामीणों ने देखा कि मृतक कमल का शव टुकड़ों में पड़ा हुआ है।उसके पैर,गर्दन व जबड़े अलग पड़े हुए हैं।बगीचा पुलिस ने मौके पर पंहुचकर शव पंचनामा किया और आरोपी की गंभीर हालत देखकर उसे बगीचा अस्पताल में भर्ती किया गया।जहां इलाज शुरु होते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।शव पंचनामा के बाद दोनों शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।
एसडीओपी पद्मश्री तंवर ने बताया कि सरडीह में कुल्हाड़ी से वार कर ग्रामीण की हत्या का मामला सामने आया है।आरोपी दहशत फैला रहा था जिसके कारण ग्रामीणों ने आरोपी को बांधकर रखा था।मौके पर आरोपी की स्थिति गंभीर थी।अस्पताल लाने के बाद उसकी मौत हो गई।दोनों मामलों में कार्रवाई की जा रही है।




Post a comment

0 Comments