... काँग्रेस के युवा प्रत्याशी राजेन्द्र की मौजूदगी के साथ बेलतरा विधानसभा का सियासी मुकाबला हुआ दिलचस्प..

काँग्रेस के युवा प्रत्याशी राजेन्द्र की मौजूदगी के साथ बेलतरा विधानसभा का सियासी मुकाबला हुआ दिलचस्प..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम)तमाम कयासों के बीच बेलतरा विधानसभा से क्षेत्रीय युवा कार्यकर्ता राजेन्द्र साहू (डब्बू) को टिकट देकर काँग्रेस ने सब को चौंका दिया है। कांग्रेस के 76 सिपाही इस सीट से अपनी दावेदारी कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने राजेन्द्र साहू पर भरोसा जताते हुए उसे बेलतरा का दावेदार घोषित किया है। इसके साथ ही अब बेलतरा विधानसभा का चुनाव दिलचस्प हो गया है। 


राजेन्द्र साहू छात्र जीवन से ही काँग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी में अपनी सहभागिता देते आये हैं। इस दौरान एनएसयूआई, ब्लाक काँग्रेस सहित सामाजिक संगठनों में बतौर पदाधिकारी वो शामिल रहे हैं। फिलहाल जिला काँग्रेस में महामंत्री की ज़िम्मेदारी वो निभा रहे हैं।

राजेंद्र का कहना है कि कांग्रेस ने एक सामान्य से युवा कार्यकर्ता को टिकट देकर पूरे क्षेत्र का मान बढ़ाया है। छात्र जीवन से ही वो कांग्रेस के प्रति समर्पित रहे हैं। अब उनका मकसद सिर्फ और सिर्फ मिली ज़िम्मेदारी पर खरा उतरने के साथ बेलतरा क्षेत्र को कुशल व प्रबल नेतृत्व देने का है। 

राजेन्द्र कहते हैं कि बेलतरा क्षेत्र के कई मुद्दें हैं जिसे लेकर वो जनता के बीच जाने वाले हैं। बीते 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने क्षेत्र की जमकर उपेक्षा की है। किसान, मजदूर, व्यापारी सब को ठगा है। क्षेत्र का विकास 10 वर्ष पीछे चले गया है। लेकिन अब जब काँग्रेस ने उन्हें नेतृत्व का ज़िम्मा दिया है तो उनकी पूरी कोशिश होगी कि वो क्षेत्र के विकास व समस्याओं को खत्म करने में अपनी सहभागिता दे सकें। 





Post a comment

0 Comments