... जोगी माया:बसपा के टिकट से चुनाव लड़ेंगी सुप्रीमो अजीत जोगी की बहू ऋचा अमित जोगी,यहाँ से होगी दावेदारी..

जोगी माया:बसपा के टिकट से चुनाव लड़ेंगी सुप्रीमो अजीत जोगी की बहू ऋचा अमित जोगी,यहाँ से होगी दावेदारी..


रायपुर(पत्रवार्ता.कॉम)जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी की बहू रिचा जोगी  बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। रायपुर में इसकी घोषणा की गई। जोगी ने हाल ही में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से गठबंधन किया है। ऐसे में ऋचा जोगी के बसपा से मैदान में उतरने पर माना जा रहा है कि बसपा की चुनावी रणनीति भी जोगी ही तय कर रहे हैं। जकांछ की गीतांजली पटेल भी बसपा की उम्मीदवार घोषित कर दी गई हैं।


ऋचा को अकलतरा व गीतांजली पटेल को चंद्रपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। रिचा जोगी व गीतांजलि पटेल ने बहुजन समाज पार्टी के फोरम पर आवेदन देकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। पार्टी नेतृत्व ने उनके आवेदन पर विचार के बाद दोनों नेत्रियों को बसपा में शामिल करते हुए विधानसभा चुनाव लड़ाने का निर्णय किया है। बसपा ने अकलतरा से जहां रिचा जोगी को उम्मीदवार घोषित किया है वहीं चंद्रपुर सीट से गीतांजली पटेल को टिकट दिया जा रहा है। 

जोगी की बहू ऋचा का बसपा से चुनाव लड़ाने की घोषणा से राज्य में चुनावी समीकरण तेजी से बदल गए हैं। बसपा एकाध और सीटों पर जकांछ के नेताओं को टिकट दे सकती है। हालांकि बसपा ने अभी आधिकारिक रूप से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।








Post a comment

0 Comments