यूपीए सरकार में हुई तेल के सब्सिडी की खुली लूट, पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम यूपीए सरकार की देन -रोशन


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम को लेकर काँग्रेस-भाजपा में जुबानी जंग तेज़ हो गया है। काँग्रेस के सवाल खड़े करने के बाद भाजपा ने भी यूपीए शासन का चिट्ठा खोलना शुरू कर दिया है। भाजयुमो नेता रोशन सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में तेल की सब्सिडी में खुली लूट हुई। आज के बढ़े दाम उसी यूपीए सरकार की देन है। 

इनके मुताबिक जारी वर्ष 2018 और विगत 2017 में पेट्रोल की कीमत 80 से 83 रुपये लीटर थी। 2009 -13 में भी 80 -85 रु लीटर में पेट्रोल मिलता था। उस पंचवर्षीय काल मे चार लाख तिरालीस हजार तीन सौ आठ करोड़ की सब्सिडी की खुली लूट यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुई।

नवंबर 2014 के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में कच्चे तेल का भाव 80 डॉलर प्रति बैरल चला गया। अगस्त 2012 में अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल का भाव 106 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गया था। सब्सिडी भी ज्यादा थी। काँग्रेस से सवाल करते हुए रोशन ने कहा है कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि गैर जरूरी सब्सिडी के करोड़ो रूपये कहा गए। रोशन ने पेट्रोल डीजल के बढ़े कीमतों का ठीकरा  काँग्रेस पर ही फोड़ा है। 

रोशन ने बताया कि मोदी सरकार मे कीमते गिरी, आज सब्सिडी भी 2.5 गुना कम कर दिया गया है। सब्सिडी के करोड़ो की लूट पर भी लगाम लगी है। देश व प्रदेश का विकास भाजपा सरकार के नेतृत्व में तेज़ी से हो रहा है। मोदी जी के विकास का पूरा विश्व लोहा मान रहा है। ऐसे में पूरे देश मे कांग्रेस की हालत पतली हो गई है। सत्ता पाने की छटपटाहट में कांग्रेस के लोग गलतबयानी कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। 

Comments

Popular Posts

"जशपुरिया मॉडल दिल्ली में हुई हिट",मॉडल "रेने" का वह गाँव जहाँ से शुरू हुई संघर्ष की कहानी,पत्रवार्ता की टीम पंहुची रेने के घर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।