Recents in Beach


सिंहदेव के नेतृत्व में कांग्रेसियों का हल्लाबोल, टीएस,करुणा सहित पांच सौ से ज्यादा कांग्रेसी गिरफ्तार..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम)लाठीचार्ज मामले को लेकर पीएम मोदी के आगमन का विरोध करने जांजगीर जा रहे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, नेत्री करुणा शुक्ला सहित पांच सौ से अधिक कॉन्ग्रेसियों को बीच रास्ते में ही महमंद के पास पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस व कॉन्ग्रेसियों के बीच जमकर झड़प हुई।

दरअसल मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर एफआईआर, न्यायिक जांच व मंत्री अमर अग्रवाल के इस्तीफ़ा न देने तक प्रदेश काँग्रेस कमेटी ने भाजपा व सरकार के सभी कार्यक्रमो का विरोध करने का एलान किया है। इसी कड़ी में इसकी शुरुवात शनिवार को जांजगीर आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के विरोध से हुई। प्रदेश भर से कांग्रेसी पीएम मोदी को काला झंडा दिखाने जांजगीर के लिए निकले। बिलासपुर में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की अगुवाई में हज़ारों कांग्रेसी सुबह काँग्रेस भवन में इकट्ठा हुए। जहां से सैकड़ों गाड़ियों के साथ उनका काफिला जांजगीर के लिए रवाना हुआ। 

इस दौरान गांधी चौक में गान्धी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सिंहदेव अपनी काँग्रेसी सेना लेकर आगे बढ़े। अभी उनका काफिला शहर से दस किलोमीटर दूर महमंद पहुँचा ही था कि पुलिस ने मुख्य मार्ग में बेरिकेटिंग कर कॉन्ग्रेसियों को रोक लिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प हुई, कांग्रेसी बेरिकेटिंग तोड़ने और आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे। लेकिन इस बीच पुलिस ने टीएस सिंहदेव, करुणा शुक्ला सहित 500 से अधिक काँग्रेसियों को गिरफ्तार कर वहीं के स्कूल में बने अस्थाई जेल भेज दिया। 

गिरफ्तारी को लेकर टीएस सिंहदेव व नेत्री करुणा शुक्ला ने कहा कि सरकार हमेशा उनके आंदोलन को कुचलने के लिए अपने तंत्र का इस्तेमाल करती है। कांग्रेसी शांतिपूर्ण तरीके से पीएम कार्यक्रम का विरोध करने जांजगीर जा रहे थे लेकिन डर में सरकार ने उन्हें बीच रास्ते में ही गिरफ्तार करा दिया। टीएस ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वो चाहते तो काँग्रेस भी लाठी का जवाब लाठी से दे सकती थी लेकिन काँग्रेस अपना चरित्र भाजपा की तरह नही बनाना चाहती। जब तक उनकी मांगे पूरी नही होंगी, तब तक पूरे प्रदेश में इसी तरह काँग्रेसी सरकार के कार्यक्रमो में अपना विरोध दर्ज कराते रहेगें। 

Post a Comment

0 Comments