Recents in Beach


कसावट -पंचायतो में अनियमितता पर भड़के जिला सीईओ,तीन को शोकॉज नोटिस,समय पर योजनाओ के क्रियान्वयन के निर्देश


जशपुर(पत्रवार्ता.कॉम)जिले के विभिन्न विकासखंडों में पंचायत कर्मियों के लचर रवैये को देखते हुए जिला पंचायत सीईओ ने कई पंचायतों का दौरा किया और सम्बंधित कर्मचारियों के लापरवाही को देखते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिश भी जारी किया।

जिला पंचायत सीईओ कुलदीप शर्मा शनिवार को ग्राम पंचायतों के औचक निरीक्षण में ग्राम पंचायत बगडोल पंहुचे जहाँ ग्राम रोजगार सहायक द्वारा पंजी संधारण नहीं करने पर उन्होंने जमकर फटकार लगाई ,तत्काल पंजी पूरा करने का निर्देश दिया साथ ही प्राथमिक शाला तुर्रीकोना के शिक्षक सनमत राम को पढाई समय के दौरान बैठे हुए पाए जाने पर कारण बताओ नोटिश जारी किया और वहीँ शिक्षिका के एक दिन के  वेतन कटौती का भी निर्देश दिया गया 

श्री शर्मा ने ग्राम पंचायत झिक्की के ग्राम रोजगार सहायक के द्वारा साल पंजी संधारण नहीं किया था जिसे एक सप्ताह के अन्दर पंजी संधारण करने के निर्देश दिए। साथ ही संचार क्रांति का आवेदन 23 जून तक जमा करने के निर्देश दिए है। साथ ही ग्राम पंचायत भितघरा के ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के द्वारा चल रहे फैन्सिग कार्य को 7 जुलाइ्र तक पूर्ण करने कहा। राजपुर में हाथी  से बचाव के लिए वन विभाग से बात कर मनरेगा से टेन्च खोदने के निर्देश भी दिए।
 
सीईओ ने ग्राम पंचायत बेहराखार में माॅडल स्कूल  परिसर के अंदर वृक्षारोण, बेबी फ्रेंडली शौचालय का मरम्मत एवं साफ-सफाई कराने,स्कूल ग्राउंड में पिच बनवाने, हेण्डपंप के पास पुराना कूप को ढ़कने, स्कूल शौचालय की साफ-सफाई तथा खनिज न्यास मद से निर्मित स्टांपडेम का गहरीकरण एवं सफाई कार्य कराने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत चराईखारा में बाउण्डरीवाल और गार्डवाल का रिपोर्ट भेजने कहा।

ग्राम पंचायत गोरिया में स्काई योजना में शाम तक सभी फार्म पूर्ण कराने तथा मिडिल स्कूल गोरिया में शौचालय की सफाई एवं हैण्डपंप के पास सोखता गढ़ढा बनाने के निर्देश भी दिए। ग्राम पंचायत हेठकापा में निरीक्षण के दौरान श्री शर्मा ने सोख पीठ निर्माण का सत्यापन करने, ग्रामीणों के बताए जाने पर बकरी सेड निर्माण को पूर्ण कराने तथा ग्रामीणों के द्वारा कूप निर्माण की मांग करने पर 3 दिवस के अंदर स्वीकृति प्रदान करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। 

Post a Comment

0 Comments