... फेल हो जाऊंगी पर गलत काम नहीं करूंगी,आरोपी प्राचार्य व शिक्षाकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज

फेल हो जाऊंगी पर गलत काम नहीं करूंगी,आरोपी प्राचार्य व शिक्षाकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज

छात्रा से अश्लील हरकत मामले में शिक्षाकर्मी भुनेश्वर अल्फा निलंबित, प्रिंसिपल एआर निकुंज के निलंबन का भेजा गया प्रस्ताव।


जशपुर(पत्रवार्ता) गुरु की गरिमा को धूमिल करने वाले शिक्षकों के खिलाफ छात्रा के बुलंद हौसले ने सिस्टम को आईना दिखाने का काम किया है। बीते 6 मार्च को छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में बगीचा पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल अमृत राम निकुंज व व्याख्याता पंचायत भुनेश्वर अल्फा के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।वहीं विभाग द्वारा शिक्षाकर्मी भुनेश्वर अल्फा को निलंबित करते हुए प्रिंसिपल के भी निलंबन का प्रस्ताव भेज दिया गया है।

अपने साथ हुई घटना के बारे में पीड़िता ने बताया कि कन्या उमावि बगीचा के प्रिंसिपल अमृत राम निकुंज के द्वारा परीक्षा में मदद करने के एवज में गलत काम करने के लिए उसे मजबूर किया जा रहा था तब पीड़िता ने कहा-

"फेल होना पसंद करूंगी सर लेकिन गलत काम कभी नहीं करूंगी"

आज छात्रा के इस जज्बे ने समाज के दागदार शिक्षकों के लिए एक मिसाल पेश की है।गौरतलब है कि पत्रवार्ता.कॉम पर खबर चलाये जाने के बाद पीड़ित पक्ष प्रशासनिक अमले के साथ थाने पंहुचे और अपनी आपबीती सुनाए जिसपर थाना प्रभारी राजेश मरई द्वारा तत्काल दोनों शिक्षकों के विरुद्घ बगीचा थाने में धारा- 454,354, 354क 1(1)(2) IPC के तहत एफआईआर दर्ज किया गया।

देर रात तक चली कार्यवाही
मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासनिक अमला तत्काल हरकत में आ गया।बुधवार शाम 6 बजे पीड़िता व परिजनों के बयान के लिए बीईओ एमआर यादव समेत अन्य 4 की टीम उसके घर पहुंची जहां परिजनों के समक्ष पीड़िता का बयान लिया गया जिसमें शिक्षकों की सारी करतूत सामने आ गई।उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराने के बाद जिला प्रशासन की पहल पर स्थानीय प्रसाशन ने देर रात तक आरोपी शिक्षकों पर कार्यवाही की व मामला दर्ज कराया।

"बीईओ एमआर यादव ने बताया कि छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार करने के कारण शाउमावि बगीचा में पदस्थ व्याख्याता पंचायत भुनेश्वर अल्फा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।वहीं प्राचार्य अमृतराम निकुंज के निलम्बन हेतु कलेक्टर ने आयुक्त को प्रस्ताव भेज दिया है।"
========================================================================





========================================================================

Post a comment

0 Comments