... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जशपुर में चाईल्ड पोर्नोग्राफी का मामला,अश्लील वीडियो फोटो अपलोड करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार,कोतवाली पुलिस ने ऐसे की कार्यवाही,सोशल मीडिया पर पुलिस की लगातार नजर।

Ro no12806/ 5

Ro no12806/ 5

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जशपुर में चाईल्ड पोर्नोग्राफी का मामला,अश्लील वीडियो फोटो अपलोड करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार,कोतवाली पुलिस ने ऐसे की कार्यवाही,सोशल मीडिया पर पुलिस की लगातार नजर।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,29 जनवरी 2024

सोशल मीडिया में बच्चों से संबंधित अश्लील फोटो वीडियो अपलोड किए जाने के मामले में जशपुर कोतवाली पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।पुलिस लगातार सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग कर रही है।

बच्चों से जुड़ी अश्लील वीडियो एवं फोटो को सोशल मीडिया में अपलोड करने वाले दो युवको को चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी के अपराध में सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड जेल भेज दिया है।  आरोपी समीर भगत उम्र 26 साल निवासी सरनाटोली जशपुर के विरूद्ध अप.क्र. 22/2024 धारा 67, 67(बी) आई.टी. एक्ट 201 भा.द.वि. एवं दूसरे आरोपी बजरंग राम बजरंग राम उम्र 22 साल निवासी डीपाटोली जशपुर के विरूद्ध अप.क्र. 23/2024 धारा 67, 67(बी) आई.टी. एक्ट दर्ज किया गया है। 

सोशल मीडिया के दौर में लगातार Child Pornography (possession, manufacture distribution) के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस मुख्यालय नया रायपुर से सिटी कोतवाली जशपुर को गत दिवस प्राप्त हुये 02 साइबर टीप लाईन मामले की जाॅंच सिटी कोतवाली जशपुर के विवेचकों द्वारा की जाकर प्रकरण के आरोपीगण समीर भगत एवं बजरंग राम को उनके निवास से दिनांक 28.01.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। 

उल्लेखनीय है कि इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील फोटो/वीडियो अपलोड करने या देखने पर NCRB दिल्ली की शाखा संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही के लिये राज्य के पुलिस मुख्यालय को टीपलाइन प्रेषित किया जाता है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय जशपुर स्थित सायबर सेल से थाना सिटी कोतवाली जशपुर को प्राप्त हुये सायबर टीपलाइन की जाॅंच विवेचना दौरान थाना प्रभारी जशपुर द्वारा घटना में प्रयुक्त हुये मोबाईल नंबर का सेवा प्रदाता कंपनी से जानकारी लेकर उक्त मोबाईल के धारकों की पतासाजी कर उनके निवास से अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर समीर भगत द्वारा माह अक्टूबर 2022 में सोशल मीडिया एप से महिला एवं बच्चों से संबंधी अश्लील वीडियो एवं बजरंग राम द्वारा फरवरी 2022 में चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी से संबंधित फोटो सोशल मीडिया में अपलोड करना पाया गया। आरोपी समीर भगत के विरुद्ध घटना से संबंधित साक्ष्य नष्ट करने पर धारा 201 भा.द.वि. जोड़ी गई है एवं आरोपी बजरंग राम से घटना में प्रयुक्त मोबाईल इत्यादि को जप्त किया गया है। 

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी जशपुर निरीक्षक रविशंकर तिवारी, स.उ.नि. ईष्वर वारले, स.उ.नि. मनोज सिंह, प्र.आर. 354 कार्तिक भगत, आर. 350 हेमंत कुजूर का सराहनीय योगदान रहा। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब