... बिग ब्रेकिंग जशपुर - कर्ज के बोझ तले दबे युवक अमीर राम ने की खुदकुशी,समूहों की कर्ज वसूली से परेशान था मृतक,घटना के बाद रास्ते मे पंचर हुई एम्बुलेंस,ईलाज के दौरान युवक ने तोड़ा दम,तीन समूहों से लाखों के कर्ज तले दबा था युवक, पुलिस जुटी जांच में।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

बिग ब्रेकिंग जशपुर - कर्ज के बोझ तले दबे युवक अमीर राम ने की खुदकुशी,समूहों की कर्ज वसूली से परेशान था मृतक,घटना के बाद रास्ते मे पंचर हुई एम्बुलेंस,ईलाज के दौरान युवक ने तोड़ा दम,तीन समूहों से लाखों के कर्ज तले दबा था युवक, पुलिस जुटी जांच में।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,30 नवंबर 2023

जब कर्ज के कारण युवक आत्महत्या करने लगें तो कहीं न कहीं शासन प्रशासन सबसे पहले सवालों के घेरे में आते हैं।ताजा मामला है जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र के घुघरी गांव का जहां कर्ज से परेशान होकर एक तीस वर्षीय युवक ने खुदकुशी कर अपनी जान दे दी फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना बुधवार शाम छः बजे की है।जब मृतक अमीर राम पिता फूलचंद अपने घर में था।अचानक उसे उल्टियां शुरु हो गईं और उसके मुंह से झाग निकलने लगा।मृतक के पिता फूलचंद ने सबसे पहले इसे देखा और एम्बुलेंस को फोन करके मदद की गुहार लगाई।एम्बुलेंस आते ही युवक को गंभीर हालत में बगीचा अस्पताल लाया गया।रास्ते में एम्बुलेंस पंचर होने के कारण मृतक रात्रिं 9 बजे के आसपास बगीचा अस्पताल पंहुचा जहां लगभग एक घंटे के ईलाज के बाद युवक ने दम तोड़ दिया।

मृतक के पिता फूलचंद ने बताया कि उसके बेटे पर लगभग एक लाख पांच हजार का कर्ज था जिसको लेकर वह काफी परेशान था।उन्होंने बताया कि अलग अलग समूहों से बीस हजार,पैंतीस हजार व पचपन हजार के कर्ज तले वह दबा हुआ था।जिसकी वसूली के लिए समूह के लोग उसे रोजाना परेशान कर रहे थे।पिछले दो दिन पहले भी समूह के द्वारा कर्ज की वसूली के लिए उसपर दबाव भी बनाया गया था।तब से वह मानसिक रुप से प्रताड़ित हो रहा था।

मृतक अमीर राम के पिता ने बताया कि अमीर शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं।बांस का काम करके अपना जीवन यापन करते हैं।कई बार कर्ज चुकाने के लिए उन्होंने भी अमीर की मदद की है।इस बार कर्ज की राशि अधिक होने के कारण वे उसकी मदद नहीं कर पाए।उनके पास कोई बड़ी जमीन जायदाद भी नहीं है।

बगीचा पुलिस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी हुई है।डॉ नीरज गुप्ता व डॉ अमोल सिंह के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।डॉ नीरज ने बताया कि पीएम के दौरान प्रथम दृष्टया शरीर में जहर के अंश पाए गए हैं।बिसरा जांच के बाद विस्तृत जांच रिपोर्ट पुलिस को सौंपने की बात उन्होंने कही है।

बगीचा थाना प्रभारी एसके सोनवानी ने बताया की उक्त मामले में प्रथम दृष्टया जहर से मौत की बातें सामने आई हैं।कर्ज को लेकर तनाव की बात अब तक सामने नहीं आई है विवेचना के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा,पुलिस हर मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब