... खबर पत्रवार्ता : जहां बारिश होती है वहां भगवान का आशीर्वाद बरसता है,स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव थे महान समाज सुधारक - जेपी नड्डा।जशपुर से उठने वाली परिवर्तन की लहर से पूरे प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार,भाजपा नेताओं ने एक मंच से किया परिवर्तन यात्रा का आगाज,हजारों की भीड़ ने किया नड्डा का स्वागत,सैनिक की नौकरी से इस्तीफा देकर रामकुमार टोप्पो समेत एक हजार कार्यकर्ताओं ने किया भाजपा प्रवेश।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : जहां बारिश होती है वहां भगवान का आशीर्वाद बरसता है,स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव थे महान समाज सुधारक - जेपी नड्डा।जशपुर से उठने वाली परिवर्तन की लहर से पूरे प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार,भाजपा नेताओं ने एक मंच से किया परिवर्तन यात्रा का आगाज,हजारों की भीड़ ने किया नड्डा का स्वागत,सैनिक की नौकरी से इस्तीफा देकर रामकुमार टोप्पो समेत एक हजार कार्यकर्ताओं ने किया भाजपा प्रवेश।

 


जशपुर, टीम पत्रवार्ता,15 सितंबर 2023

BY योगेश थवाईत

प्रदेश में भाजपा के दूसरे चरण की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत जशपुर से हुई।भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज जशपुर पंहुचे यहां उन्होंने माता खुड़िया रानी व बालाजी मंदिर की पूजा अर्चना कर विधिवत परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।यह रथ उत्तर छत्तीसगढ़ के जशपुर से होकर कुनकुरी,पत्थलगांव, सरगुजा,बलरामपुर,सूरजपुर होते हुए बिलासपुर पंहुचेगा।जशपुर के उक्त कार्यक्रम में सीतापुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर सैनिक की नौकरी से इस्तीफा देकर चुनाव की तैयारी कर रहे रामकुमार टोप्पो ने लगभग एक हजार कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में प्रवेश किया।प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने सभी को भाजपा की सदस्यता दिलाई।

कार्यक्रम की शुरुआत माता खुड़िया रानी गुफा से हुई जहां पूर्व मंत्री गणेश राम भगत,नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, राजा रणविजय सिंह जूदेव, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने माता खुड़िया रानी की विधिवत पूजा अर्चना कर नारियल लाकर जेपी नड्डा को सौंपा।

पुलिस लाईन में उतरते ही जेपी नड्डा का स्वागत भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार राय,प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव व सांसद गोमती साय ने किया।इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बालाजी भगवान की पूजा अर्चना के लिए बालाजी मंदिर पंहुचे जहां उन्होंने परिवर्तन यात्रा के सफलता की कामना करते हुए पूजन अर्चन किया।

सभा के दौरान पूर्व सांसद व राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य विष्णुदेव साय ने कहा छत्तीसगढ़ में विधर्मियों की सरकार है जिसको जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प आज हम सभी को लेकर जाना है।

रायमुनि भगत ने कहा प्रदेश की भूपेश सरकार पर सीधा हमला बोला और कहा कि इन पांच सालों में कांग्रेस सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया।आज लोग चावल के लिए तरस रहे हैं।केंद्र का चावल सरकार खा जा रही है।इसको हमको बदलना होगा।

बृजमोहन अग्रवाल ने स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव को याद करते हुए कहा यह हम सबका सौभाग्य है कि भविष्य में होने वाले परिवर्तन के हम साक्षी बनने जा रहे हैं।20 साल पहले जूदेव की मूछों पर ताव की बात याद करते हुए उन्होंने परिवर्तन के संकल्प लेने की बात कही।पीएम आवास समेत अन्य योजनाओं पर उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आएगी तो मकान,पानी,गैस सबकी पूर्ति होगी।

शराबबंदी की बात उन्होंने कही।बृजमोहन ने कांग्रेस विधायकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कुनकुरी जशपुर में कमीशन नहीं मिलता है तो विधायक सड़क का काम रुकवा देते हैं।यह बहुत गलत बात है।

सुश्री सरोज पांडेय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां बारिश होती है वहां भगवान का आशीर्वाद बरसता है।जशपुर अगर आज भी सुंदर है तो इसका श्रेय स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव को जाता है।जल,जंगल,जमीन और आपका धर्म आपके पास है यह आपकी उपलब्धि है सुरक्षा है जिसका श्रेय स्वर्गीय जूदेव को जाता है।

परिवर्तन यात्रा पर उन्होंने कांग्रेस के उपमुख्यमंत्री को नसीहत दी कि 2003 में हमने परिवर्तन यात्रा निकाली थी जिसके बाद भाजपा की सरकार बनी थी।

कुमार साहब में सरकार बदलने की ताकत थी।खरसिया के चुनाव को याद करते हुए बताया कि कॉंग्रेस पार्टी का इतिहास धांधली से भरा हुआ है जहां कांग्रेस हारी पर उसे धांधली करके जिताया गया।

सरोज पांडेय ने कहा कि परिवर्तन यात्रा जशपुर से शुरू हो रही है यह हम सबका सौभाग्य है।यह सफलता की पहली सीढ़ी है।जशपुर ने जब जब कदम बढ़ाया है यहां पूरे प्रदेश में बड़ा परिवर्तन हुआ है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल,धरमलाल कौशिक,विष्णुदेव साय,सांसद श्रीमती रेणुका सिंह,सांसद गोमती साय,पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव,प्रबल प्रताप सिंह जूदेव,पूर्व मंत्री गणेश राम भगत,कृष्ण कुमार राय समेत तमाम भाजपा के दिग्गज नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

तख्त बदल दो ताज बदल दो बेईमानों का राज बदल दो का नारा बुलंद करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने सभा को संबोधित करते हुवे कहा कि भगवान बालाजी, मां खुड़िया रानी,अघोरेश्वर आश्रम, स्व कुमार दिलीप सिंह जूदेव की जन्म भूमि,बालासाहब देशपांडे की कर्म भूमि को नमन है।

साव ने स्व कुमार दिलीप सिंह जूदेव को याद किया और अत्यंत ही हर्ष व्यक्त किया को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा परिवर्तन यात्रा के अवसर पर यहां पहुंचे हैं।छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद भाजपा का यह दूसरा परिवर्तन यात्रा है इसमें मां खुड़िया रानी का आशीर्वाद लेकर परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ किया जा रहा है।

पानी बरसात ने यात्रा में व्यवधान डालने का प्रयास किया है लेकिन इसके बावजूद इतनी संख्या में लोगों की उपस्थिति इस बात का संकेत है कि परिवर्तन जनता चाह रही है और भूपेश सरकार को उखाड़ फेंकने परिवर्तन करने तैयार है।भूपेश सरकार में मचे लूट,भ्रष्टाचार अनियमितता से जनता त्रस्त है जिसे परिवर्तन करने का मन अब जनता ने बना लिया है इस सरकार में गौठान,गोबर सहित अन्य कई प्रकार के अनोखे घोटाले सामने आए हैं।बेरोजगारों के नाम पर भत्ता बेचने का भी गंभीर आरोप श्री साव ने कार्यक्रम में भरी मंच से किया है।

स्व अटल बिहारी वाजपई की सरकार ने जिस उद्देश्य से राज्य का गठन किया था उसे भूपेश सरकार ने अपराध का नशा का और भ्रष्टाचार का गढ़ बना देने का भी गंभीर आरोप लगाया है। श्री साय ने विकसित खुशहाल और समृद्धि छत्तीसगढ़ बनाने परिवर्तन करने का अपील खुले मंच से किया है।

सांसद श्रीमती गोमती साय ने कहा स्व दिलीप सिंह जूदेव की कर्मभूमी और मां खुड़िया रानी से निकलने वाले रथ यात्रा का समूचे प्रदेश में प्रभाव पड़ेगा और जिले की तीनों सीट को जीता राष्ट्रीय अध्यक्ष को समर्पित करेंगे।कांग्रेस की वायदाखिलाफी और  निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने सभी कार्यकर्ता एकजुट और संकल्पित हैं।

चंद्र यान की सफलता का भी जिक्र करते हुवे केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया है।आर्थिक मदी के बावजूद भारत आर्थिक रूप से विकसित होने वाला देश बना। श्री नड्डा ने पांचवी नंबर में आर्थिक दृष्टि से भारत के सशक्त होने पर भी प्रसन्नता व्यक्त किया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुवे कहा कि उन्हें यहां आने के बाद श्री बालाजी भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है।उन्होंने भगवान श्री बालाजी से कामना किया है कि छत्तीसगढ़ विकास की राह में आगे बढ़े और जीत भाजपा की सुनिश्चित हो ऐसा आशीर्वाद भी उन्होंने मांगा है।

श्री नड्डा ने कहा स्व.दिलीप सिंह जूदेव को महान आत्मा के साथ साथ महान समाज सुधारक बताते हुए उनके साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त किया है।श्री जूदेव को याद करते हुवे उनके साथ लोकसभा और राज्य सभा में काम करते हुए बातों का जिक्र करते हुवे एक सूत्र में पिरोने वाले जन नेता कहा है।

श्री जूदेव को कार्यों को याद करते हुवे वर्ष 2003 के दौरान उनके द्वारा मूछों पर दांव पर लगा देने की घटना का भी जिक्र मंच से किया।उन्होंने आगे कहा की श्री जूदेव की एक ही तमन्ना रही है और वह इस वक्त जहां होंगे उनकी भी फिलहाल यही तमन्ना होगी कि कांग्रेस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंक फिर से भाजपा को सरकार बनाए और परिवर्तन यात्रा को सफल बनाए।श्री जूदेव की आत्मा की शांति के लिए पूरी ताकत से आज संकल्प लेते हैं और परिवर्तन यात्रा को सफल बना फिर से भाजपा की सरकार बनाएंगे।प्रदेश की कांग्रेस पर वायदा खिलाफी के गंभीर आरोप भी श्री नड्डा ने लगाए।कांग्रेस के घोषणापत्र में जनता के साथ किए गए छल के भी गंभीर आरोप श्री नड्डा ने लगाए हैं। श्री नड्डा ने बताया की 12 को 45 विधानसभा क्षेत्र से यात्रा दंतेवाड़ा से निकला है और आज 40 विधानसभा क्षेत्र के लिए ये परिवर्तन यात्रा यहां से निकला है।

आटोमोबाइल,टेक्नोलोजी और अन्य रोजगार के क्षेत्रों में भी भारत लगातार विकसित होकर आगे बढ़ रहा है,मोदी ने आज गांव गांव की तस्वीर और तकदीर बदली है। आज 22 प्रतिशत की गरीबी से हम मात्र 10 प्रतिशत गरीबी तक पहुंच गए हैं ये सब इस कारण संभव हो पाया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 5 किलो राशन देकर सफल योजना संचालित करना है और इस योजना का लाभ दिला गरीबी दूर किया है।जल जीवन मिशन में 10 करोड़ लोगों तक हर घर नल पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं,प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड़ आवास बन रहे हैं,14 लाख 80 हजार आवास का लक्ष्य छत्तीसगढ़ में भी निर्धारित किया गया था लेकिन आज 12 लाख लोग छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के कारण आवास से वंचित हुवे हैं। आवास छीनने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने परिवर्तन की अति आवश्यकता है इस कारण ही परिवर्तन यात्रा निकाली गई है।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत 11 करोड़ लोगों के लिए शौचालय निर्माण मोदी सरकार ने बनाया है।जिसमें छत्तीसगढ़ में 34.5 लाख बहनों के लिए शौचालय बनाया गया है।मोदी सरकार ने विकास का यह प्रमुख आयाम छत्तीसगढ़ में भी रचा है।आयुष्मान भारत योजना के तहत 10 करोड़ 74 लाख परिवार को सालाना गंभीर इलाज के लिए 5 लाख रुपए देने की व्यवस्था मोदी जी ने किया है।जो एक बदलता भारत का प्रमाण है।

छत्तीसगढ़ में नेशनल हाइवे का निर्माण,इकोनोमी कोरिडोर का निर्माण,मेडिकल कालेज भी छत्तीसगढ़ में,रेल के क्षेत्र में हर दृष्टि से विकास के कार्य मोदी सरकार के किया है। पहली महिला राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को बनाने का काम भी मोदी सरकार ने किया है, 15 अगस्त को गौरव जनजाति दिवस के रूप में मनाया जाना आदिवासियों के विकास और उत्थान हेतु किए गए कार्य के साथ साथ मुख्य धारा में लाने के उद्देश्य से मोदी सरकार ने किया है।

कांग्रेस पर आदिवासियों की उपेक्षा का गंभीर आरोप भी नड्डा ने लगाया है। इंडिया एलायन्स के द्वारा 1 सितंबर को सनातन धर्म के लिए विवादित बयान देकर सनातन धर्म का अनादर करते हैं,उसके बाद तमिलनाडु का एक मंत्री भी सनातन धर्म कर आरोप लगाते हैं उन्होंने सवाल किया कि क्या संविधान में इन्हे अधिकार दिया गया है क्या सनातन धर्म का अनादर करो और ये कहो की मोहब्बत की दुकान चलाते हैं।

श्री नड्डा ने कहा राष्ट्रपति के बुलावे और आमंत्रण पर भूपेश के जी 20 पर नहीं जाने पर नड्डा ने भरे मंच से निंदा किया है।चावल घोटाला,कोयला घोटाला,यूरिया घोटाला,गरीब कल्याण अन्न योजना घोटाला,गोबर घोटाला,गौशाला घोटाला,रेडी टू ईट घोटाला, सब भूपेश सरकार में ही संभव है ऐसे भ्रष्ट सरकार को हटाने और स्व दिलीप सिंह जूदेव के बताए मार्ग पर चलने परिवर्तन अति आवश्यक है।मोहब्बत की दुकान चलाने वाले नफरत का सामान बेचते हैं,सनातन धर्म पर प्रहार करने वाले कभी भी देश हित में कार्य नहीं कर सकता।मंच का संचालन विजय शर्मा ने किया।महामंत्री मुकेश शर्मा व छोटू सिन्हा समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने उक्त कार्यक्रम में खासा सहयोग प्रदान किया।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब