... Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : नक्सली संगठन एमसीसी के नाम पर रिटायर्ड शिक्षक से 10 लाख की ठगी..? फर्जी नक्सली बनकर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने का मामला,आशिक अंसारी के विरुद्ध रिटायर्ड शिक्षक ने की शिकायत,पुलिस जुटी जांच में SDOP ने बताई ये बात..?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : नक्सली संगठन एमसीसी के नाम पर रिटायर्ड शिक्षक से 10 लाख की ठगी..? फर्जी नक्सली बनकर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने का मामला,आशिक अंसारी के विरुद्ध रिटायर्ड शिक्षक ने की शिकायत,पुलिस जुटी जांच में SDOP ने बताई ये बात..?

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,13 सितंबर 2023

जशपुर के आस्ता में फर्जी नक्सली बनकर रिटायर्ड शिक्षक से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है।न4क्सली संगठन एमसीसी संगठन के नाम पर आशिक अंसारी द्वारा ठगी किए जाने की शिकायत पुलिस से की गई है।

शिकायत में रिटायर्ड शिक्षक सुरला राम पिता फरिचा राम, उम्र 65 वर्ष, निवासी आस्ता ने बताया कि वह 2021 में शिक्षक से सेवानिवृत होने के बाद गांव में खेती किसानी का कार्य करता है।आस्ता से आमगाँव खेती के लिए उनका आना जाना लगा रहता है।

अपने आवेदन में शिक्षक ने बताया है कि वह दिनांक 9/6/2023 को आमगाँव से अपना घर आस्ता आ रहा था उसी समय खम्हली निवासी आशिक अंसारी पिता रसीद अंसारी के द्वारा उसे फोन करके अपना घर बुलाया।

वह आशिक अंसारी के घर आया और तब आशिक अंसारी ने मुझे बताया कि गुरुजी आपको नक्सली लोग खोज रहे हैं तब में आशिक अंसारी को बोला कि मुझे नक्सली लोग क्यों खोज रहे हैं मेरा क्या गलती है तब आशिक अंसारी ने मुझे बताया कि आस्ता क्षेत्र में जितने भी रिटायर्ड गुरूजी हैं उनको खोज रहे हैं जिसमें आपका नाम है। नक्सली लोग आपसे पैसा वसूलना चाहते हैं में नक्सली का बात सुनकर काफी घबरा गया और बोला कि इसका क्या निदान है।

तब आशिक ने मुझे बताया कि मैं सब कुछ संभाल लुंगा नक्सली लोग सब मेरे परिचित के हैं। आपके नाम से 50,000/- (पचास हजार रूपये) भेजना है आप मुझे आज ही पैसा दे दीजिए ताकि में आज ही नक्सली वालों को पैसा भेज सकूँ। मैं बोला मेरे पास अभी एक भी पैसा नहीं है तब इसी बीच आशिक अंसारी बोला कि आपका जमीन का पैसा मेरे पास 3,42,000/- (तीन लाख व्यालिस हजार रूपये) है उसी पैसा से मैं 50,000/- (पचास हजार रूपये) दे देता हूँ। मैं नक्सली के डर से 50,000/- रूपया आशिक अंसारी को देने के लिये सहमत हो गया। इसी तरह बीच बीच में कई बार नक्सली को पैसा देने के - लिये मेरा पूर्व में जमीन के नाम से दिया हुआ 3,42,000 /- (तीन लाख व्यालिस हजार रूपये) को नक्सलियों को देने के नाम पर ठगी कर लिया है।

इसके बाद आशिक अंसारी मुझे 50/- रूपये का स्टॉम्प पेपर लाने को कहा तथा मैं दूसरे दिन 50/- रूपये का स्टॉम्प लाकर दिया और उसी स्टॉम्प पर मुझे 342000/- (तीन लाख व्यालिस हजार रूपये) का प्राप्ति रसीद बनवा लिया। मैं नक्सली के डर से आशिक अंसारी 3,42,000/- (तीन लाख ब्यालिस हजार रूपये) को प्राप्ति रसीद बना दिया। मैं आशिक अंसारी को जमीन कय किये जाने के नाम पर 3,42,000/- (तीन लाख व्यालिस हजार रूपये) दिया था उसी पैसा को हड़पने के नियत से नक्सली को देना है कह कर मुझसे 342000/- (तीन लाख व्यालिस हजार रूपये) प्राप्ति का रसीद बनवा लिया है। मैं बिना पैसा लिये प्राप्ति रसीद बना दिया। इसके पश्चात् एक सप्ताह बितने के बाद फिर से नक्सली का नाम लेकर मुझसे 500000/- (पाँच लाख रूपये) का माँग करने लगा। मैं पैसा देने में इंकार किया तो आशिक अंसारी बोला कि अपना जान बचाना है तो पैसा देना पड़ेगा। मैं अपना जान बचाने के डर से कई लोगों से उधारी लेकर पुरे 6,57,000/- (छे लाख संतावन हजार रूपये) आशिक अंसारी को दे दिया हूँ। एवं जमीन के नाम पर लिया गया पैसा और नक्सली के नाम पर लिया गया कुल रूपया 9,99,000/- (नौ लाख निन्यानबे हजार रूपया) आशिक आंसरी मुझसे नक्सली का डर दिखाकर ठगी कर लिया है जिसका जॉच किया जाना पलिस महा ति आवश्यक है।

यह कि आशिक अंसारी पिता रसिद अंसारी एक गंभीर अपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है जो नक्सली मास्टर माईण्ड व्यक्ति है तथा ये कई प्रकार के अपराध से लिप्त है इसका दोनों भाई जेल में है क्षेत्र में आशिक अंसारी व इसके भाई के नाम पर दस्खत का महौल है आशिक अंसारी अपने भाई व दामाद को अगवा कर लुट - x का काईम कराता है तथा धमकी दिखाता है। 

विदेशी सिक्का के नाम पर करोड़ो रूपये लुट चुका है। पूर्व में ववआस्ता थाना के कुछ स्टाप के साथ मारपीट किया है जिस घटना को आज तक आस्ता थाना वाले भुल नही पाये हैं। ग्राम खम्हली में स्थित शासकीय भूमि ख.न. 01 रकबा लगभग 6-7 एकड़ भूमि को अवैध रूप से कब्जा कर अवैध रूप से ईंट भट्ठा का निर्माण करता है जिसका शिकायत ग्रामवासी डर के मारे नहीं करते हैं। इसका भी गहन जाँच कर शासकीय भूमि से आशिक अंसारी व उनके परिवार वालों को बेदखल किये जाने योग्य है।

अतः श्रीमान् से निवेदन है कि आवेदक प्रार्थी के द्वारा उपरोक्त शिकायत का जॉच कर ठगी की गई राशि को वापस दिलाये जाने एवं दोषी आशिक अंसारी के विरूद्ध सक्त से सक्त कानूनी कार्यवाही किये जाने हेतु आदेश दिये जाने की दया हो।फिलहाल मामले की जांच में जशपुर पुलिस जुटी हुई है।

उक्त मामले में जशपुर एसडीओपी राजेश देवांगन ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है जिसपर जांच की जा रही है।प्रारंभिक जांच में किसी भी नक्सली धमकी से उन्होंने इनकार करते हुए इसे जमीन से जुड़े लेनदेन का मामला बताया है जिसपर जांच जारी है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब