... ब्रेकिंग जशपुर : उपस्वास्थ्य केंद्र में जमकर मारपीट,ग्रामीणों ने उप स्वास्थ्य केंद्र में युवक युवती के रहने पर जताई आपत्ति,उपसरपंच समेत स्थानीय लोगों ने की नर्स को हटाने की मांग,ग्रामीणों का आरोप यहां होती है शराबखोरी,बना दिया अय्याशी का अड्डा...BMO ने कहा होगी जांच करेंगे कार्यवाही।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : उपस्वास्थ्य केंद्र में जमकर मारपीट,ग्रामीणों ने उप स्वास्थ्य केंद्र में युवक युवती के रहने पर जताई आपत्ति,उपसरपंच समेत स्थानीय लोगों ने की नर्स को हटाने की मांग,ग्रामीणों का आरोप यहां होती है शराबखोरी,बना दिया अय्याशी का अड्डा...BMO ने कहा होगी जांच करेंगे कार्यवाही।



जशपुर, टीम पत्रवार्ता,06 जुलाई 2023

लगातार स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ रही है।इस बार जिले के बगीचा विकासखंड के सुदूर पाठ इलाके के भड़िया उपस्वास्थ्य केंद्र में जमकर मारपीट की खबर सामने आ रही है।ग्रामीणों ने बताया कि यहां पदस्थ नर्स के बेटे ने महादेवडाँड़ की किसी युवती को लाकर यहां रखा है।बीती रात यहां मारपीट की घटना भी हुई है। जिसके बाद पीड़ित को गंभीर हालत में बगीचा अस्पताल भेजा गया है।ग्रामीणों का सीधा आरोप है कि यहां पदस्थ नर्स के द्वारा यहां का माहौल खराब किया जा रहा है।

दरअसल बेलवार निवासी प्रताप यादव आज इलाज कराने के लिए उपस्वास्थ्य केंद्र भड़िया आया हुआ था।जहां अखिलेश शुक्ला लहूलुहान हालत में पड़े हुए थे उन्होंने ईलाज कराने आए प्रताप से मदद मांगी और ग्रामीणों को सूचना देकर ईलाज कराने की बात कही।जिसके बाद प्रताप ने उपसरपंच व अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी।पीड़ित ने ग्रामीणों को बताया कि नर्स उसके बेटे व युवती के द्वारा रात्रि में उनके साथ मारपीट की गई है।

सूचना पाकर भड़िया उपसरपंच धनञ्जय यादव के साथ नंदकुमार व अन्य ग्रामीण उपस्वास्थ्य केंद्र पंहुचे।जहां दूसरे नर्स से घायल अखिलेश शुक्ला की मरहम पट्टी कराकर ग्रामीणों ने उसे बगीचा अस्पताल भेजा।

ग्रामीणों का सीधा आरोप है कि यहां पदस्थ नर्स रजनी मंडावी के द्वारा उपस्वास्थ्य केंद्र का दुरुपयोग किया जाता है।लगभग एक हफ्ते से यहां युवक युवती रह रहे हैं वहीं आए दिन लड़ाई झगड़ा और मारपीट से ग्रामीण भी खासे परेशान रहते हैं।

ग्रामीणों की मांग है कि यहां पदस्थ नर्स उपस्वास्थ्य केंद्र को व्यवस्थित रखें।यहां निवास बनाकर बाहरी लोगों को रखने से पुरे गांव का माहौल खराब हो रहा है।जिससे ग्रामीण खासे आक्रोशित हैं।

बीएमओ सुनील लकड़ा ने बताया कि उन्हें पूर्व में भी इस प्रकार की शिकायत मिली है,मामले की जांच कर उचित कार्यवाही किये जाने की बात उन्होंने कही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब