... उत्कृष्ट कार्य : कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने स्वास्थ्य समिति की ली बैठक,स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए जशपुर डीडीएम, बगीचा के बीएमओ और बीपीएम को किया सम्मानित,

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

उत्कृष्ट कार्य : कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने स्वास्थ्य समिति की ली बैठक,स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए जशपुर डीडीएम, बगीचा के बीएमओ और बीपीएम को किया सम्मानित,


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,23 जून 2023

BY योगेश थवाईत 

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में स्वास्थ्य समिति की बैठक ली और संस्थागत प्रसव, टीकाकरण, उच्च जोखिम गर्भवती महिलाओं का चिन्हांकन, उनको समय पर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराना, आयुष्मान कार्ड, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से लोगों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाएं, सिकल सेल मरीजों को उपचार, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना की प्रगति, एनीमिया मुक्त अभियान, कुष्ठ अभियान, मोतियाबिंद ऑपरेशन की प्रगति, चिरायु टीम के द्वारा गंभीर दिल के बीमारी से ग्रसित बच्चों का चिन्हांकन, सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से समीक्षा किए। इस अवसर मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रंजीत टोप्पो, डीपीएम स्मृति एक्का सभी विकास खंड चिकित्सा अधिकारी और बीपीएम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर मित्तल ने स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अनेक कारगर पहल की जा रही है। ऐसे में इसे और बेहतर बनाने और ज्यादा- ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाने पर अधिक जोर देने की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि जिले में ही गर्भवती महिलाओं को बेहतर स्वास्थ्य लाभ एवं उपचार मिले। गर्भवती महिलाओं के साथ-साथ बच्चों को बेहतर उपचार और पोषण मिले इसके लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल बैठक में स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य वाले स्वास्थ्य विभाग के 03 अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इनमें बगीचा के बीएमओ डॉ. सुनील लकड़ा और बीपीएम सूर्यरत्न गुप्ता को गर्भवती महिलाओं की सबसे अधिक हाई रिस्क पहचान के लिए तथा जशपुर डीडीएम निरंजन प्रसाद गुप्ता को आरसीएच पोर्टल में हाई रिस्क प्रबंधन के कार्य में उत्कृष्ठ करने के लिए सम्मानित किया गया है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब