... खबर पत्रवार्ता : कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक,आग से सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाने एवं दुकानों का निरीक्षण करने के दिए निर्देश,शासकीय योजनाओं में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्यवाही,

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक,आग से सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाने एवं दुकानों का निरीक्षण करने के दिए निर्देश,शासकीय योजनाओं में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्यवाही,

 

जशपुर 13 जून  2023

by योगेश थवाईत 

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में सप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने जिले में सीएम द्वारा किए गए घोषणाओं,  किसान क्रेडिट कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति, पेंशन, राशन कार्ड, कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण सहित सभी विभागों के लंबित टीएल प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा करते हुए प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करने के लिए कहा। साथ ही शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन एवं विकास के कार्याे में व्यक्तिगत रुचि लेकर आमजनों को राहत पहुचाने के निर्देश दिए। 

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा,  अपर कलेक्टर, सभी एसडीएम एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा किए। उन्होंने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों को समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने माननीय मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणाओं के पूर्ण-अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली तथा शेष कार्यों को समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए।  

कलेक्टर ने दूरस्थ क्षेत्र में स्थित गांव में हितग्राहियों को राशन लेने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने आपदा विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि आग से सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएं एवं दुकानों का निरीक्षण किया जाएं।  

उन्होंने सभी विभाग को समय सीमा के लंबित प्रकरण को निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आगजनी से बचने के लिए घर, व्यवसायिक परिसर में बिजली विभाग को आवश्यक जांच कर ट्रांसफार्मर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए साथ ही पानी टैंकर की व्यवस्था, सुनिश्चित करने कहा। इस दौरान कलेक्टर ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की ली जानकारी साथ ही क्रेडा विभाग से लगाए सोलर पंप की सूचना तथा सौर सुजला योजना अन्तर्गत की जा रही कार्य की जानकारी ली।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब