... ब्रेकिंग जशपुर - TV चैनल के पत्रकार से लूटपाट,RTO के दलालों ने लूटा मोबाईल,कैमरा,छत्तीसगढ़ उड़ीसा बॉर्डर के लावाकेरा आरटीओ बेरियर में अवैध वसूली का मामला,कवरेज करने गए पत्रकार ने कैमरे में कैद की थी अवैध वसूली की तस्वीर,आरटीओ के निजी रुप से तैनात किए गए दलालों व पदस्थ कर्मचारियों ने की छीनाझपटी,SP को सूचना के बाद तपकरा पुलिस मौके पर जांच के लिए पंहुची।

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर - TV चैनल के पत्रकार से लूटपाट,RTO के दलालों ने लूटा मोबाईल,कैमरा,छत्तीसगढ़ उड़ीसा बॉर्डर के लावाकेरा आरटीओ बेरियर में अवैध वसूली का मामला,कवरेज करने गए पत्रकार ने कैमरे में कैद की थी अवैध वसूली की तस्वीर,आरटीओ के निजी रुप से तैनात किए गए दलालों व पदस्थ कर्मचारियों ने की छीनाझपटी,SP को सूचना के बाद तपकरा पुलिस मौके पर जांच के लिए पंहुची।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,14 सितंबर 2022

BY योगेश थवाईत

बड़ी खबर छत्तीसगढ़ उड़ीसा बॉर्डर के लवाकेरा आरटीओ बेरियर से आ रही है जहां TV चैनल के पत्रकार से हुज्जतबाजी कर धमकाते हुए लूटपाट की गई है।RTO के निजी दलालों ने पत्रकार का मोबाईल,कैमरा लूट लिया।दरअसल पत्रकार संजीत यादव उड़ीसा बॉर्डर के लावाकेरा आरटीओ बेरियर में अवैध वसूली व अनियमितता संबंधी खबर कवरेज करने गए हुए थे। पत्रकार ने अपने मोबाईल व कैमरे में अनियमितता की सारी तस्वीर कैद कर ली थी।इस दौरान मौके पर के निजी रुप से तैनात किए गए दलालों के साथ बेरियर में पदस्थ कर्मचारी भी मौजूद थे। SP को सूचना मिलते ही तपकरा पुलिस मौके पर जांच के लिए पंहुच गई है और मामले की जांच कर रही है।

मामला तपकरा थाना क्षेत्र के लवाकेरा आरटीओ बेरियर का है जहां मंगलवार को पत्रकार संजीत यादव न्यूज कवरेज के लिए चेकपोस्ट पंहुचे हुए थे।उन्हें सूचना मिली थी कि आरटीओ बेरियर में निजी कर्मचारियों के द्वारा वाहनों ,दस्तावेजों की जांच की जाती है और उनसे अवैध वसूली की जाती है।

शाम 5 बजे के आसपास मौके पर समाचार कवरेज करने के दौरान उन्होंने देखा कि बेरियर के काउंटर पर कोई निजी आदमी बैठकर वाहनों की जांच कर रहा है और दस्तावेजों को खंगाल रहा है।जिनके दस्तावेज अपूर्ण हैं उनसे पैसे की अवैध वसूली की जा रही है।यह माजरा कैमरे में रिकॉर्ड होता देख निजी कर्मचारी वहां से भाग गया और अपने अन्य साथियों को इसकी सूचना दे दी।

जब वहां पदस्थ वहां पदस्थ एसआई से इसके बारे में पत्रकार ने पूछा तो उन्होंने बताया कि वह यहां का रसोईया है।इतने में 5 से 6 लोग पीछे से आकर पत्रकार को पकड़ कर छीनाझपटी करने लगे और दो मोबाइल व वीडियो कैमरा लूट लिए।एक व्यक्ति कहने लगा मैं यहां का ठेकेदार हूँ,तुम कौन हो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

संजीत यादव ने बताया कि लवाकेरा आरटीओ बेरियर में दो कर्मचारी पदस्थ हैं इसके अलावा वहां निजी रुप से दर्जनों लोग अवैध वसूली के कार्य मे संलिप्त हैं।पत्रकार ने बताया कि यहां रवि सिंह के द्वारा यहां पूरा मैनेजमेंट होता है और उसके बेटे संतोष सिंह के द्वारा गाड़ियों के दस्तावेजों की जांच कर वसूली की जाती है।इस कार्य मे पूरी सिंह व दामोद सिंह के द्वारा डंडा चलाकर गाड़ियों को रोकने का काम किया जाता है।

मामले की जानकारी जब जिले के एसपी डी रविशंकर को हुई तो उन्होंने तत्काल मौके पर तपकरा थाना प्रभारी एलआर चौहान को जांच के लिए भेजा।यहाँ बैरियर के प्रभारी एसआई के पास 2 मोबाईल रखे हुए मिले जिसमें से एक मोबाईल फ़ॉर्मेट कर दिया गया था और एक से सिम व मेमोरी कार्ड निकाल लिया गया था।कैमरे के बारे में पूछने पर कैमरा भी नहीं मिला।

बहरहाल पत्रकार के द्वारा मामले की शिकायत तपकरा थाने में कर दी गई है वहीं थाना प्रभारी मामले की जांच कर रहें हैं।पत्रकार के साथ हुए इस हमले व लूटपाट की घटना ने पत्रकारों की सुरक्षा पर फिर से एक बार सवाल खड़े कर दिए हैं।

जशपुर एसपी डी रविशंकर ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments