... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : 15 अगस्त कार्यक्रम के आयोजन के लिए बनी गाईडलाईन,सांस्कृतिक कार्यक्रम,प्रभातफेरी पर प्रतिबंध,जिला स्तर पर होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम,शासकीय संस्थानों और निजी घरों में ऐसे फहराएं तिरंगा,SDM ने कहा पूरे सम्मान के साथ हो ध्वजारोहण।

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : 15 अगस्त कार्यक्रम के आयोजन के लिए बनी गाईडलाईन,सांस्कृतिक कार्यक्रम,प्रभातफेरी पर प्रतिबंध,जिला स्तर पर होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम,शासकीय संस्थानों और निजी घरों में ऐसे फहराएं तिरंगा,SDM ने कहा पूरे सम्मान के साथ हो ध्वजारोहण।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,06 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

इस बार केवल जशपुर जिला मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस का सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।ब्लॉक मुख्यालयों में मनाए जाने वाले सार्वजनिक समारोह के आयोजन पर इस बार राज्य शासन की गाईड लाईन के अनुसार पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है।

एसडीएम ने बगीचा में सभी विभाग प्रमुखों के साथ स्कूलों के प्रिंसिपल की बैठक ली।जिसमें उन्होंने शासन से प्राप्त गाईडलाईन के अनुसार 15 अगस्त मनाने की बात कही।जारी निर्देशों के अनुसार शासकीय संस्थानों में तय समय पर ध्वजारोहण होगा जिसके बाद राष्ट्रगान व मिष्ठान्न वितरण पश्चात कार्यक्रम का समापन होगा। स्कूलों में प्रभातफेरी व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा।लगातार बढ़ते कोविड संक्रमण के मद्देनजर कोविड गाईडलाईन का पालन किया जाना सुनिश्चित किया जावे।

बैठक में एसडीएम प्रताप विजय खेस्स ने सभी विभाग प्रमुखों को स्पष्ट निर्देश दिया और कहा कि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान नहीँ होना चाहिए।पूरे सम्मान के साथ तिरंगा फहराएं।उन्होंने तिरंगा फहराने के लिए टिप्स दिए जिससे तिरंगा कभी उल्टा नहीं होगा।उन्होंने सभी से कहा एक बात याद रखें धरती हमेशा हरी होती है।इसका ध्यान रखें और तिरंगे में हरा रंग हमेशा धरती की ओर नीचे रहता है।

इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ सीडी बाखला ने 15 अगस्त में ध्वजारोहण के नियमों के बारे में बताया और कहा कि 15 अगस्त को ध्वजारोहण से पूर्व खंभे के शीर्ष से ध्वज थोड़ा नीचे रहता है जिसे शीर्ष में लेजाकर ध्वजारोहण किया जाता है।इसका विशेष ध्यान सभी को रखा जाना चाहिए।उक्त बैठक में एसडीओपी अलीम खान,सीएमओ नीलेश केरकेट्टा,बीईओ आरएल कोसले,मंडल संयोजक बसंत गृही,सुदर्शन पटेल समेत अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी व प्रिंसिपल उपस्थित रहे।

हर घर तिरंगा

आगामी 15 अगस्त को शासकीय संस्थानों में फहराए जाने वाले तिरंगे को लेकर नियम यथावत हैं जिसे प्रातः 7:30 बजे फहराया जाना है और सायंकाल 5:30 बजे सूर्यास्त से पहले ससम्मान झंडा उतारना है।इसके साथ घर घर तिरंगा फहराने के लिए ससम्मान निजी घरों में तिरंगा फहराया जा सकता है।प्रकाश की व्यवस्था के साथ निजी घरों में 24 घंटे तिरंगा फहराया जा सकता है।







 

Post a Comment

0 Comments