... खबर पत्रवार्ता : जशपुर के नवपदस्थ SP डी.रविशंकर ने दिए बेहतर पुलिसिंग के टिप्स, कहा - हर थाने का सुचना तंत्र हो मजबूत,अवैध हथियारों की तस्करी पर कड़ी निगरानी के निर्देश,अपराधों के मद्देनजर हर जानकारी पुलिस को देने की अपील, संदिग्धों की निगरानी के साथ गुंडा बदमाशों पर रखें कड़ी निगरानी - SP डी.रविशंकर

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : जशपुर के नवपदस्थ SP डी.रविशंकर ने दिए बेहतर पुलिसिंग के टिप्स, कहा - हर थाने का सुचना तंत्र हो मजबूत,अवैध हथियारों की तस्करी पर कड़ी निगरानी के निर्देश,अपराधों के मद्देनजर हर जानकारी पुलिस को देने की अपील, संदिग्धों की निगरानी के साथ गुंडा बदमाशों पर रखें कड़ी निगरानी - SP डी.रविशंकर


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,11  जुलाई 2022 

BY  योगेश थवाईत 

जिले के नवपदस्थ एसपी डी.रविशंकर ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिले के समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारियों की मीटिंग ली जिसमें उन्होंने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए कई अहम टिप्स के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दिया।उन्होंने हर थाने में सुचना तंत्र को मजबूत करने का निर्देश दिया।इसके साथ ही सीमावर्ती इलाकों में सघन जाँच की बात कही उन्होंने अवैध हथियारों के तस्करी को लेकर कड़ी निगरानी का निर्देश दिया। 

                                        

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले में लगातार बढ़ते अपराध की रोकथाम व बेहतर पुलिसिंग के लिए नवपदस्थ एसपी डी रविशंकर ने जिले के सभी थाना प्रभारियों  के साथ पुलिस के अधिकारियों को रिचार्ज करना शुरु  कर दिया है। जिले के एसपी ने जशपुर  जिले  का पदभार सम्हालने के बाद पहली क्राईम मीटिंग ली जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा लंबित अपराधों, शिकायतों एवं मर्गों के त्वरित निराकरण हेतु निर्देशित किया गया। पुराने प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिये गये। महिला एवं बच्चों से संबंधित अपराध में त्वरित कार्यवाही कर समयसीमा में चालान पेश करने हेतु निर्देशित किया गया।

थाना/चौकी पहुंचे आवेदकों की रिपोर्ट सुनकर उनके आवेदन पर त्वरित कार्यवाही करने निर्देशित किया गया। थाना/चौकी क्षेत्र के सक्रिय गुण्डा/बदमाशों पर लगाम रखने हेतु भी कड़ाई से निर्देश दिये गये। दिगर राज्य/जिला से मादक पदार्थ की तस्करी न हो पाये इस हेतु सघन चेकिंग अभियान चलाकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। 

गांजा तस्करी एवं मानव तस्करी के संबंध में सूचना तंत्र को और ज्यादा मजबूत कर त्वरित वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। कानून व्यवस्था प्रभावी एवं मजबूत होना चाहिये।सूचना तंत्र मजबूत कर तत्काल वैधानिक कार्यवाही करने हेतु कहा गया है। आगामी 13 अगस्त 2022 को नेशनल लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा समंस/वारंट की तामीली करने हेतु निर्देशित किया गया। 

आगामी त्यौहार श्रावणमास, गुरूपूर्णिमा के अवसर पर स्थिति शांतिपूर्ण रहे, इस पर अभी से कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। यातायात व्यवस्था सदृढ़ हो इस पर आवश्यक कार्यवाही करे एवम दुर्घटना के कारणों के संबंध में जानकारी टीप सहित भेजने हेतु कहा गया एवं अपनी कार्यक्षमता बढ़ाकर कार्य करने हेतु कहा गया।  

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा कहा गया कि  आम लोगों से पुलिस  अच्छा व्यवहार बनाये रखें । अभिव्यक्ति ऐप में प्राप्त  शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जावे । 

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय, एसडीओपी पत्थलगांव मयंक तिवारी, एसडीओपी जशपुर राजेन्द्र सिंह परिहार, एसडीओपी कुनकुरी मनीष कुंवर, उप पुलिस अधीक्षक सिरिल एक्का, रक्षित निरीक्षक विमलेश देवांगन एवं समस्त थाना/चौकी प्रभारी, कार्यालयीन शाखा प्रभारी उपस्थित रहे।  

पत्रवार्ता से बात करते हुए जिले के एसपी डी  रविशंकर ने  बताया कि आम जनता के साथ समन्वय स्थापित कर सुचना तंत्र को मजबूत कर जिले में अपराध पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। सीमावर्ती जिला  होने के कारण अन्य राज्यों से अवैध हथियारों की तस्करी,मादक द्रव्यों की तस्करी पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।अपराध से सम्बंधित किसी भी सुचना को तत्काल पुलिस से साझा करने की अपील उन्होंने की है।  

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब