... News @ 9PM पत्रवार्ता : " जशपुर के विहड़ में मिला नर कंकाल,पुलिस जता रही हत्या की आशंका,150 मीटर ऊँचे पहाड़ की तलहटी में दरारों के बीच फंसा था "नर कंकाल",कुछ दिन पहले पिता ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट,पुलिस जुटी जाँच में....?

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

News @ 9PM पत्रवार्ता : " जशपुर के विहड़ में मिला नर कंकाल,पुलिस जता रही हत्या की आशंका,150 मीटर ऊँचे पहाड़ की तलहटी में दरारों के बीच फंसा था "नर कंकाल",कुछ दिन पहले पिता ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट,पुलिस जुटी जाँच में....?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,10 जुलाई 2022 

BY योगेश थवाईत 

जशपुर जिले के बगीचा थाना  क्षेत्र के घुघरी जंगल में नर कंकाल मिलने से पुरे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है।पुलिस की मानें तो यह नर कंकाल लगभग दो माह पुराना बताया जा रहा है।हांलाकि पोस्टमार्टम के बाद ही इस बात का पता चल सकता है। फिलहाल पुलिस मामल की जाँच में जुटी हुई है। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बगीचा थाना क्षेत्र के घुघरी गाँव से लगे पीढ़ापहाड़ की तलहटी में पत्थरों के दरारों के बीच यह नर कंकाल मिला है। जिसकी शिनाख्त मनोज नागवंशी (21 ) पिता सोमारु  राम नागवंशी निवासी घुघरी के रुप  में की गई है। मृतक मनोज गांव में अपनई बड़ी दीदी व् जीजा के साथ रहता था। वह पिछले मई माह से घर से गायब था। घर के लोगों ने यह सोचकर रिपोर्ट नहीं लिखाई  थी कि  वाज कहीं काम करने बाहर गया हुआ है। 

मृतक के पिता अपने परिवार के साथ अंबिकापुर में रहते हैं और उन्होंने पिछले 06 जुलाई को बगीचा थाने में अपने बेटे के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शनिवार को 11  बजे के आसपास गाँव की एक महिला अपने पति के साथ करील तोड़ने गई थी और नाला के पास अचानक महिला का नजर पड़ा और गाँव में उन्होंने चर्चा की तो गाँव वाले देखने आए तो मृतक के पिता भी मौके पर पंहुचे और उसने अपने बेटे के रुप  में उसकी पहचान की जिसके बाद ग्रामीणों ने बगीचा पुलिस को इसकी सुचना दी ।

रविवार को थाना प्रभारी,एएसआई नीता कुर्रे,जेआर कुर्रे समेत आरक्षकों की टीम घुघरी के पीढापहाड़ की और रवाना हुई। लगभग 3  से 4  किलोमीटर की कड़ी चढ़ाई को चढ़ने के बाद बगीचा पुलिस लगभग 150  मीटर पहाड़ की तलहटी में उतरने के बाद नर कंकाल तक पहुंची जहाँ दरारों के बीच कंकाल फंसा हुआ था। कुछ भाग नाले  के किनारे गिरा हुआ था और कुछ भाग पत्थरों के दरार के बीच फंसा हुआ था। 

मृतक के शर्ट  व लोवर  से उसकी पहचान हुई जो उसके पिता ने उसको दिया था।लगभग 150 मीटर पहाड़ की ऊंचाई है लिहाजा पुलिस इस मामले की हर पहलु की जाँच कर रही है। प्रथम दृष्टया मिले नर कंकाल में सिर में चोट है वहीँ दांत  भी झड़े हुए हैं।पुलिस हत्या  सम्भावना से इंकार नहीं कर रही।

बगीचा थाना प्रभारी आरएस  पैंकरा ने बताया की मामले की जाँच की जा रही है,नरकंकाल के पीएम के बाद ही कुछ स्पष्ट हो सकेगा ,फिलहाल परिजनों का बयान लिया जा रहा है।  

 

Post a Comment

0 Comments