... पीडीएस की लचर व्यवस्था : फ़ूड ऑफिसर "चम्पाकली दिवाकर" के विरुद्ध सचिव संघ ने खोला मोर्चा,कहा - खाद्य अधिकारी वैमनस्यता से कर रही कार्यवाही,प्रशासन को दिया अल्टीमेटम "काम बंद,कलम बंद की चेतावनी,पूर्व में पीडीएस संचालकों ने लगाया था गंभीर आरोप... इस मामले को लेकर मचा बवाल

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

पीडीएस की लचर व्यवस्था : फ़ूड ऑफिसर "चम्पाकली दिवाकर" के विरुद्ध सचिव संघ ने खोला मोर्चा,कहा - खाद्य अधिकारी वैमनस्यता से कर रही कार्यवाही,प्रशासन को दिया अल्टीमेटम "काम बंद,कलम बंद की चेतावनी,पूर्व में पीडीएस संचालकों ने लगाया था गंभीर आरोप... इस मामले को लेकर मचा बवाल

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,15 जुलाई 2022 

BY   योगेश थवाईत 

जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड में लगातार पीडीएस में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रहीं हैं जिसमें कोई सुधार होता नहीं दिख रहा। बीते दिनों कवई पंचायत में पीडीएस में कम राशन मिलने की शिकायत सीएम से हुई थी इसके बाद फुलझर में खाद्यान्न की अफरातफरी का मामला सामने आया जिसमें कलेक्टर के निर्देश पर जाँच हुई जिसमें सचिव को दोषी बताते हुए उसपर भी मामला  दिया गया। दरअसल पंचायत में ग्राम सभा के द्वारा पीडीएस विक्रेताओं की नियुक्ति हुई है। गाँव में पीडीएस के खाद्यान्न वितरण भण्डारण व भुगतान से सम्बंधित सारी जवाबदेही विक्रेता की होती है,ऐसे में सचिव पर एफआईआर दर्ज होने के बाद सचिव संघ ने इसे फ़ूड अधिकारी की वैमनस्यता पूर्ण कार्यवाही बताते हुए तत्काल एफआईएआर निरस्त करते हुए विवादित फ़ूड अधिकारी चम्पाकली दिवाकर को अन्यत्र हटाने की मांग की है।सचिव संघ ने कार्यवाही न होने पर काम बंद कलम बंद की चेतावनी भी दी है। 

उल्लेखनीय है कि बगीचा के  फुलझर में बीते दिनों ट्रैक्टर से खाद्यान्न की अफरातफरी का मामला सामने आया था जिसमें जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने मामले में जाँच के लिए एसडीएम बगीचा को निर्देशित  किया था। जिसमें वहां के सचिव के विरुद्ध फ़ूड इन्स्पेक्टर चम्पाकली दिवाकर ने एफआईआर दर्ज कराया है।सचिव संघ द्वारा एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि उक्त तिथि में सचिव समीक्षा बैठक में बगीचा के  जनपद कार्यालय आया हुआ था जिसके विरुद्ध फ़ूड इन्स्पेक्टर ने  एफआईआर कराया है। 

ज्ञापन में में बताया गया है कि खाद्य निरीक्षक चम्पाकली दिवाकर के विरुद्ध जनपद पंचायत बगीचा के पीडीएस विक्रेताओं  के द्वारा राशि मांगे जाने  शिकायत की गई थी जिसमें जाँच के बाद उनको जशपुर संलग्न किया गया था। फिलहाल माननीय उच्च न्यायालय के आदेश पर वे बगीचा में पुनः पदस्थ हो गई हैं।उनके द्वारा वैमनस्यता पूर्ण कार्यवाही किए जाने से सचिवों ने 7  दिवस के अंदर उनको अन्यत्र हटाने  मांग की है अन्यथा सचिव संघ ने कार्यवाही न होने पर काम बंद कलम बंद की चेतावनी भी दी है।सचिव संघ के प्रदीप गुप्ता ने बताया कि पहले भी फ़ूड इन्स्पेक्टर कई जगहों पर विवादित रहीं हैं हैं ऐसे में पीडीएस की व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकती उन्होंने तत्काल चम्पाकली दिवाकर को हटाने की मांग की है।  

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब