... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : कमिश्नर ने पत्थलगांव प्रभारी मंडल संयोजक का आदेश किया निरस्त,शासकीय राशि में अनियमितता,भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे प्रभारी प्रधानपाठक को थमा दिया था मंडल संयोजक का प्रभार,कार्यवाही अब भी लंबित,ग्रामीणों में रोष ।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : कमिश्नर ने पत्थलगांव प्रभारी मंडल संयोजक का आदेश किया निरस्त,शासकीय राशि में अनियमितता,भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे प्रभारी प्रधानपाठक को थमा दिया था मंडल संयोजक का प्रभार,कार्यवाही अब भी लंबित,ग्रामीणों में रोष ।

 


पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,12 जुलाई 2022

BY प्रदीप ठाकुर 

कमिश्नर सरगुजा के कार्यालयीन आदेश क्रमांक / 1586 / स्था० / न.क. / 2022 दिनांक 23.06.2022 के तहत अनिल कुमार बेहरा, शिक्षक (एल.बी.), शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला इंजको विकास खण्ड पत्थलगांव जिला जशपुर को प्रभारी मण्डल संयोजक, विकास खण्ड पत्थलगांव जिला जशपुर के कार्यों का संपादन करने हेतु किया गया आदेश  निरस्त कर दिया गया है ।

बीईओ पत्थलगांव धनीराम भगत ने बताया है कि कमिश्नर के आदेश के तहत प्रभारी मंडल संयोजक अनिल कुमार बेहरा  को हटा दिया गया है फिलहाल कांसाबेल के मंडल संयोजक को प्रभार दिया गया है। 



यह था मामला 

पत्थलगांव के ग्राम पंचायत इंजको में प्रभारी प्रधानपाठक के रूप में पदस्थ शिक्षक अनिल कुमार बेहरा के ऊपर आर्थिक अनियमितता और शासकीय राशि को बंदरबाट किये जाने के आरोप के बाद इसकी जांच पूरी किये बिना  विकासखण्ड पत्थलगांव में प्रभारी मंडल संयोजक के रूप में इनकी पदस्थापना के लिये बीते  दिनों आदेश जारी किया गया था जिसके बाद इनकी पदस्थापना को लेकर शिक्षा कार्यालय विवादों में आ गया था।

ग्राम पंचायत इंजको के शाला समिति के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष व राजीवगांधी युवा मितान क्लब के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित दर्जनों ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल को 6 जून 2022 को लिखित शिकायत में यह आरोप लगाया था कि प्रभारी प्रधानपाठक के रूप में पदस्थ शिक्षक अनिल कुमार बेहरा के द्वारा शासन से प्राप्त शाला अनुदान राशि 62500 रुपये को बिना कार्य कराये ही फर्जी तरीके से बिल प्रस्तुत कर आहरण कर गबन कर लिया गया है।


शाला समिति के सदस्यों सहित अन्य पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुये कहा है कि उक्त स्कूल के रंग रोगण,शौचालय मरम्मत,और अन्य कार्य ग्राम पंचायत को मिले राशि मद श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुबन मिशन से प्राप्त राशि में से 57000 हजार की राशि से जीर्णोद्धार किया गया है।

ग्रामीणों का आरोप है कि संस्था के प्रभारी प्रधान पाठक अनिल कुमार बेहरा द्वारा शाला अनुदान से मिले 62500 रुपये का फर्जी बिल जमाकर आहरण कर गबन कर दिया गया है।शाला समिति और अन्य पदाधिकारियों का आरोप है कि 2021-22 में शाला परिसर में किसी भी प्रकार से रंगाई-पोताई नही किया गया है।ग्रामीणों का कहना है कि शासन से मिले अनुदान राशि की निष्पक्षता से जांच कर उचित कार्यवाही की जाए। 


मामले को लेकर ग्राम पंचायत इंजको के सरपंच श्रवण सिंह ने इस बात को स्वीकार करते हुये कहा कि शाला अनुदान राशि से उक्त स्कूल का मरम्मत और रंग रोगन का कार्य नही किया गया है.बल्कि पंचायत को मिले श्यामा प्रसाद मुखर्जी निधि से प्राप्त राशि से कार्य कराया गया है।

बहरहाल प्रभारी मंडल संयोजक को पद से हटा दिया गया है वहीँ भ्रष्टाचार व शासकीय राशि में अनियमितता के आरोपों से घिरे मामले पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब