... Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता- हाथी का आतंक : NH 43 के किनारे हाथी के हमले से महकूल समाज के बड़े नेता समेत 2 की मौत,सो रही महिला को हाथी ने कुचला,2 हाथियों को खदेड़ने के बाद लीची बागान में घुसे हाथी ने कुचला,शोक का माहौल,हाथियों के सामने वन अमला बेबस,जिले में 35 हाथियों का दल लगातार कर रहा विचरण...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता- हाथी का आतंक : NH 43 के किनारे हाथी के हमले से महकूल समाज के बड़े नेता समेत 2 की मौत,सो रही महिला को हाथी ने कुचला,2 हाथियों को खदेड़ने के बाद लीची बागान में घुसे हाथी ने कुचला,शोक का माहौल,हाथियों के सामने वन अमला बेबस,जिले में 35 हाथियों का दल लगातार कर रहा विचरण...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,07 जून 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले में हाथियों का आतंक लगातार जारी है।जिसमें जनहानि के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं और वन अमला बेबस नजर आ रहा है।तड़के 2 हादसों में हाथी के हमले से अलग अलग गांव में दो लोगों की मौत हो गई है।

पहला मामला है कुनकुरी से लगे कंडोरा गांव का जहां हाथी के हमले से कृषक की मौत हो गई है। दो हाथियों को खदेड़ने के बाद बागान में घुसे हाथी ने बागान मालिक त्रिलोचन यादव उर्फ तिले यादव 65 वर्ष को कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। तिले यादव महकूल समाज के बड़े नेता थे।कंडोरा के माटी पुत्र वरिष्ठ समाज सेवी, प्रखर वक्ता, होने के साथ महाकुल समाज के विभिन्न बड़े पदों का निर्वहन कर चुके स्वर्गीय तिलेश्वर यादव के आकस्मिक निधन से हर कोई स्तब्ध है वहीं समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है।महकूल समाज ने उनके समर्पण एवं सेवा को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है।

दूसरा मामला नारायणपुर के जामचुआं का है जहां हाथी ने एक ग्रामीण महिला शनियारो बाई 47 वर्ष को कुचल दिया है।महिला अपने पति के साथ घर के आंगन में सोई हुई थी।अचानक हाथी ने महिला पर हमला कर दिया और कुचले जाने से महिला की मौत हो गई।घटना आम्बाटोली की बताई जा रही है।इस दौरान हाथी के हमला करते ही पति अपनी जान बचाने के लिए वहां से भाग गया।

दोनों मामलों में पुलिस मामले में पंचनामा व पीएम की कार्यवाही कर रही है वहीं पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए संसदीय सचिव यूडी मिंज कुनकुरी अस्पताल पंहुच गए हैं।उन्होंने दोनों मामलों पर गहरा शोक व्यक्त किया है।नारायणपुर थाना प्रभारी आरएस पैंकरा घटना की सूचना पर घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

Post a Comment

0 Comments