... ब्रेकिंग कोरोना : "जशपुर में फूटा "कोरोना बम",जिला CEO हुए पॉजिटिव,संक्रमण की रफ़्तार हुई तेज,पत्थलगांव में संक्रमण 80 के पार,जिला कलेक्टर ने संक्रमितों को होम आइसोलेशन में भेजने किया निर्देशित,जिले में नहीं है RTPCR टेस्ट की सुविधा....

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग कोरोना : "जशपुर में फूटा "कोरोना बम",जिला CEO हुए पॉजिटिव,संक्रमण की रफ़्तार हुई तेज,पत्थलगांव में संक्रमण 80 के पार,जिला कलेक्टर ने संक्रमितों को होम आइसोलेशन में भेजने किया निर्देशित,जिले में नहीं है RTPCR टेस्ट की सुविधा....

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,12 जनवरी 2022

BY योगेश थवाईत 

जशपुर जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।12जनवरी को जिला स्वास्थ्य कंट्रोल रूम द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार आज 275 नए कोविड संक्रमण के मामले सामने आए हैं।कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने कोविड-19  महामारी से बचाव रोकथाम एवं नियंत्रण कार्य के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है।पत्थलगांव में आज सबसे अधिक मामले दर्ज हुए हैं

आज के ताजा आंकड़ों  के अनुसार जशपुर जिले में 275 संक्रमण के नए मामलों में जशपुर में 73,लोदाम में 10,बगीचा में 08,दुलदुला में 16,कुनकुरी में 23,मनोरा 05,फरसाबहार 30,कांसाबेल 29 व पत्थलगांव में 81 नए मामले सामने आए हैं।आपको बता दें कि जशपुर में तहसील कार्यालय समेत अन्य कार्यालय में लगातार संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।वहीँ पत्थलगांव में 81 मामले आने के बाद हडकंप है।

शासकीय कार्यालयों के संचालन के संबंध में दिशा निर्देश जारी

छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन द्वारा कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम को दृष्टिगत रखते हुए सभी जिला कलेक्टर हेतु शासकीय कार्यालय के संचालन के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया है।
जारी निर्देश  में कहा गया है कि संबंधित जिला कलेक्टर अपने जिले के स्थानीय परिस्थितियों का आकलन करते हुए जिले के शासकीय कार्यालयों में आवश्यकतानुसार वर्क फ्रॉम होम पद्धति से कार्य संचालन हेतु कर्मचारियों की न्यूनतम उपस्थिति सीमित कर सकेंगे। संबंधित जिला कलेक्टरों जिले के स्थानीय परिस्थितियों का आकलन करते हुए जिले के निजी संस्थाओं एवं सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं केन्द्र शासित कार्यालय जैसे-बैंक, डाकघर, बीमा कंपनी इत्यादि में भी आवश्यकतानुसार वर्क फ्रॉम होम पद्धति से कार्य संचालन हेतु कर्मचारियों की न्यूनतम उपस्थिति सीमित कर सकेंगे।

समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों जिन्हें वैक्सीन नहीं लगा हो उन्हें टीका (वैक्सीन) लगाना अनिवार्य किया जावे। सभी अधिकारी, कर्मचारी कोविड-19 के रोकथाम हेतु जारी किए गए दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करें, ताकि समाज में एक आदर्श पेश हो सके जिससे सकारात्मक संदेश जाए। भीड़ वाली स्थान से पूर्णतः परहेज किया जावे। यथा संभव सभी बैठकें विडीयों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल आयोजित किया जाना सुनिश्चित करें। उपरोक्त निर्देशों का कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम हेतु कड़ाई से पालन कराया जाना सुनिष्चित करेंगे।

कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण के लिए दिशा-निर्देश जारी

छत्तीसगढ़ राज्य में कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के नियंत्रण हेतु निर्देश  जारी किया गया है। उक्त निर्देश में शासकीय कार्यालयों, निजी संस्थाओं एवं सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं केन्द्र शासित कार्यालय जैसे-बैंक, डाकघर, बीमा कंपनी इत्यादि में आवश्यकतानुसार वर्क फ्रॉम होम पद्धति से कार्य कराए जाने हेतु निर्देशित किए गए है। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि चिकित्सा सेवायें, वाटर सप्लाई, स्वच्छता, बिजली आपूर्ति, अग्निशमन सेवाएं, कानून व्यवस्था एवं अन्य अति आवश्यक सेवायें निरंतर बनी रहेगी तथा उक्त सेवाओं में वर्क फ्रॉम होम पद्धति लागू नहीं होगी।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब