... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "कोरोना संक्रमण" रोकने प्रशासन उतरा सड़कों पर,एसडीएम,तहसीलदार के साथ प्रशासनिक अमले ने निकाला फ्लैग मार्च,कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने दिया निर्देश जिले में बाहर से आने वालों को किया जाए क्वारंटाईन...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "कोरोना संक्रमण" रोकने प्रशासन उतरा सड़कों पर,एसडीएम,तहसीलदार के साथ प्रशासनिक अमले ने निकाला फ्लैग मार्च,कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने दिया निर्देश जिले में बाहर से आने वालों को किया जाए क्वारंटाईन...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता 06 जनवरी 2022

BY योगेश थवाईत 

प्रदेश में लगातार बाद रहे कोरोना संक्रमण की रफ़्तार को देखते हुए जशपुर जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है।नाईट कर्फ्यू के साथ स्कूलों को बंद करने के बाद अब प्रशासन कोविड नियमों का पालन सख्ती से कराने के लिए सड़कों पर उतर गया है।जिले के बगीचा व पत्थलगांव में एसडीएम,तहसीलदार व पुलिस के साथ नगर पंचायत के कर्मचारी व अधिकारी सड़क में उतरकर लोगों को जागरूक करते दिखे।वहीँ जिला कलेक्टर ने बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटाईन करने के निर्देश दिए हैं

बगीचा में नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ सीडी बाखला,तहसीलदार अविनाश चौहान,नायब तहसीलदार,सीएमओ नीलेश केरकेट्टा,पटवारी श्यामलाल,आरआई देवेंद्र सिंह,मोहन यादव समेत प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारियों ने सड़क पर उतरकर लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की।मास्क नहीं लगाने वालों का जुर्माना काटा गया और उन्हें मास्क देकर नियम का पालन करने को कहा गया।दुकानों में भीड़ इकट्ठी न हो इसके लिए दुकानदारों को अपने दुकानों के सामने एक मीटर की दुरी में गोली बनाने का निर्देश दिया गया जिसमें ग्राहक आपस में दुरी का पालन कर सकें

कोरोना वायरस के संक्रमण के बने मौजूदा हालातों में पत्थलगांव शहर में कोरोना सक्रमण की रोकथाम के लिए घर में रहें, सुरक्षित रहे के संदेश के साथ पुलिस और प्रशासन की टीम ने शाम को फ्लैग मार्च निकाला। कलेक्टर रितेश अग्रवाल एवं एसपी विजय अग्रवाल के निर्देश पर पत्थलगांव शहर में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के प्रति आमजनों को जागरूक करने के लिए विशेष फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और अनावश्यक घर बाहर नहीं निकलने का संदेश दिया गया।

देखिए वीडियो 

पत्थलगांव एसडीएम रामसिला राम व एसडीओपी अलीम खान ने फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान घरों की छतों और बालकनियों से लोग फ्लैग मार्च के फोटो तथा वीडियो अपने मोबाइल फोनों में बनाते दिखे। फ्लैग मार्च में शामिल वाहनों से माईकिंग सिस्टम द्वारा लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील की जाती रही।

जिले में बनाया गया क्वारंटाईन सेंटर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज दुलदुला एवं फरसाबहार विकासखंड में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर एवं आइसोलेशन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस अवसर पर संबंधित विकासखंड के अनुविभागीय अधिकारी, जनपद सीईओ, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दुलदुला विकासखंड में निर्मित्त किए गए क्वारेंटाईन सेंटर एवं विकासखंड फरसाबहार के आईसोलेशन सेंटर का निरीक्षण करते हुए वहां विद्युत, पेयजल, बिस्तर सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्था रखने के लिए कहा। 

उन्होंने सभी अधिकारियों को जिले में कोविड-19 एवं नए वेरिएंट ओमिक्रान के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बचाव के लिए आवश्यक सभी तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

श्री अग्रवाल ने कहा कि जिले में अन्य राज्य से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन सेंटर में रखा जाए इसका सभी अधिकारी विशेष ध्यान रखे। साथ ही फरसाबहार के आइसोलेशन सेंटर में दवाइयां, ऑक्सीजन सिलेंडर, कॉन्सेन्ट्रेटर मशीन सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध रखने की बात कही। जिससे संक्रमित पाए जाने वाले मरीजों का आइसोलेशन सेंटर में रखकर उचित उपचार किया जा सके।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब