... छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने सयुंक्त संचालक को सौंपा ज्ञापन...पदोन्नति के लिए दस्तावेज जमा करने न हों परेशान:हरेंद्र सिंह...पदोन्नति में हो पूरी पारदर्शिता:टीचर्स एसोसिएशन

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने सयुंक्त संचालक को सौंपा ज्ञापन...पदोन्नति के लिए दस्तावेज जमा करने न हों परेशान:हरेंद्र सिंह...पदोन्नति में हो पूरी पारदर्शिता:टीचर्स एसोसिएशन

 


अम्बिकापुर,टीम पत्रवार्ता,12 जनवरी 2022

BY योगेश थवाईत

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल बुधवार को सम्भागाध्यक्ष हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में विभिन्न मांगों को लेकर सँयुक्त संचालक (शिक्षा) से मुलाकात की।

इस दौरान हरेंद्र सिंह ने मांग किया कि सम्भाग के सभी विकासखण्ड में पदोन्नति हेतु दस्तावेज जमा करने के लिए अफरातफरी मची हुई है. शिक्षक साथी परेशान हैं कि क्या-क्या दस्तावेज जमा करें. इस पर संयुक्त संचालक ने स्पष्ट किया कि शिक्षकों को परेशान होने की आवश्यकता नही है.

शिक्षक निर्धारित प्रपत्र में केवल गोपनीय चरित्रावली और चल-अचल सम्पति की जानकारी ही व्यक्तिगत फोल्डर में विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय में जमा करेंगे. इस दौरान छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने मांग रखा कि प्राचार्य पद में वन टाइम रिलेक्सेशन का लाभ देते हुए प्राचार्य पद पर पदोन्नत किया जाए, व्यायाम शिक्षक को सहायक क्रीड़ा अधिकारी व क्रीड़ा परिसर कोच के पद पर पदोन्नति दिया जाए, व्यायाम शिक्षक के रिक्त पदों पर बीपीएड धारकों को पदोन्नति दिया जाए व ग्रंथपाल के रिक्त पदों पर बी लिब धारकों को पदोन्नत किया जाए, उद्योग शिक्षकों, उर्दू शिक्षकों के पदोन्नति पर भी निर्णय लेने की मांग की गई।

अर्हता रखने पर क्रमशः व्याख्याता एवं प्रधान पाठक के पदों पर पदोन्नति की मांग की गई साथ ही डबल स्नातक को पात्र मानते हुए पदोन्नति दिया जाए. यह भी मांग प्रमुखता से उठाया गया कि काउंसलिंग के माध्ययम से पदस्थापना की जाए जिसमे महिलाएं, दिव्यांग व गंभीर रूप से बीमार व पति-पत्नी प्रकरणों को प्राथमिकता देने की बात कही गई. मुलाकात के दौरान संयुक्त संचालक ने कहा कि विभागीय बीएड व डीएड प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले किसी भी कर्मचारी को अनुमति पत्र की आवश्यकता नही होगी.

हरेंद्र सिंह ने कहा कि पदोन्नति हेतु व्याख्याता, प्रधानपाठक पूर्व माध्यमिक शाला, उच्च वर्ग शिक्षक, प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर क्रमशः पदोन्नति किया जाए जिससे अधिक से अधिक एल बी संवर्ग के शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ प्राप्त हो पायेगा. वर्तमान में प्राथमिक शाला प्रधान पाठक, शिक्षक, पूर्व माध्यमिक शाला प्रधान पाठक व व्याख्याता के हजारों पद पदोन्नति हेतु रिक्त है वरिष्ठता सूची अद्यतन कर तय समय मे पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण किया जावे.

इस दौरान प्रांतीय पदाधिकारी रंजय सिंह, ऋषिकेश उपाध्याय, भरत सिंह सहित सरगुजा जिलाध्यक्ष मनोज वर्मा, जशपुर जिलाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव सहित अरविंद सिंह, अमित सिंह, प्रदीप राय, राजेश सिंह, सुरित राजवाड़े, लखन राजवाड़े, त्रिभुवन नारायण, मदन गोपाल सिंह, मनीष सिंह, पोलेश्वर प्रजापति, बिरयु प्रसाद, एल्बी सिंह सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे.

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब