... सरोकार : "सूरजपुर कलेक्टर" "जशपुर पुलिस" से सीखें संवेदनशीलता का पाठ,देखिये यहां की पुलिस ने कैसे दिखाई मानवता और फिर बदले में मिली दुआ.......

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

सरोकार : "सूरजपुर कलेक्टर" "जशपुर पुलिस" से सीखें संवेदनशीलता का पाठ,देखिये यहां की पुलिस ने कैसे दिखाई मानवता और फिर बदले में मिली दुआ.......

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,24 मई 2021

BY योगेश थवाईत

प्रदेश में जहां एक ओर नौकरशाह बेगुनाह नाबालिग को सरेआम प्रताड़ित कर असंवेदनशील प्रशासन का खिताब अपने नाम कर रहे हैं वहीं जशपुर की बगीचा पुलिस ने संवेदनशीलता का बेहतरीन नमूना प्रस्तुत किया है।जिसे देखकर आप भी कहेंगे व्वाह....

जशपुर जिले के बगीचा में पदस्थ थानेदार एसआर भगत ने मानवता की अद्भुत मिसाल पेश की है।अपने कर्तव्य के साथ उन्होंने मानव धर्म को बखूबी निभाया है।थानेदार के द्वारा किये गए पहल की पूरे जिले भर में खूब सराहना की जा रही है।पत्रवार्ता को मिली जानकारी के मुताबिक बगीचा थाना के ग्राम दनगरी में युवक सहदेव की 1 दिन पहले हत्या हो गई। घायल अवस्था में उसे बगीचा स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था जहां उसकी मौत हो गई।

इस दौरान मृतक के परिजन बगीचा अस्पताल में एकत्रित हो चुके थे और वे मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने बगीचा थाना पहुंचे हुए थे। 

लॉकडाउन के कारण परिजनों को भूखे प्यासे भटकना पड़ रहा था।विशेष संरक्षित कोरवा जनजाति परिवार की दशा को देखकर थाना प्रभारी एसआर भगत की संवेदना जगी और सबसे पहले उन्होंने उनके भोजन पानी की व्यवस्था की और पेट भर उन्हें भोजन कराया।जनजाति परिवार के छांव में रहने की व्यवस्था की गई। इसके बाद उनकी शिकायत पर मामले में कार्यवाही भी प्रारंभ कर दी गई और परिवार के वापस गांव भेजने की व्यवस्था की गई।

कोरोना संक्रमण काल में देश भर से अधिकारियों व पुलिस के कई किस्से प्रताड़ना को लेकर चर्चित हैं।वही जशपुर जिले के बगीचा में पदस्थ थाना प्रभारी एसआर भगत की मानवीय संवेदना पूर्ण व्यवहार की खूब प्रशंसा की जा रही है। 

सामान्य तौर पर जब पुलिस की परिकल्पना की जाती है तो कहीं ना कहीं एक क्रूरता पूर्ण चरित्र भी सामने आता है लेकिन ऐसा नहीं है। आज भी ऐसे पुलिस अधिकारी व पुलिस के जवान हैं जो मानवता को सबसे बड़ा धर्म मानते हैं और उनके कार्यों में यह स्पष्ट परिलक्षित भी होता है। पत्रवार्ता की पूरी टीम थाना प्रभारी एसआर भगत के जज्बे को सलाम करती है।

जब सूरजपुर कलेक्टर ने नाबालिग को जड़ा थप्पड़

और बन गया ये गाना।

देखिये वीडियो



देखिये कलेक्टर की दादागिरी का वायरल वीडियो



Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब