... अद्भुत : क्या है "सूर्य और चांद "के काले घेरे का रहस्य,ज्योतिष बता रहे "विश्व में अशांति के संकेत " तो वैज्ञानिकों ने किया ये दावा और इसे बताया ..... ?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

अद्भुत : क्या है "सूर्य और चांद "के काले घेरे का रहस्य,ज्योतिष बता रहे "विश्व में अशांति के संकेत " तो वैज्ञानिकों ने किया ये दावा और इसे बताया ..... ?

 


न्यूज डेस्क

टीम पत्रवार्ता,26 अप्रैल 2021

पिछले दो दिनों से सूर्य व चांद के चारों ओर गोल घेरा बना हुआ है।इस खगोलीय घटना को लेकर लोगों के बीच काफी कौतूहल है।लोग अपने घरों से बाहर निकलकर इस घटना को देख रहे हैं।सूर्य के चारों ओर गहरे गोल घेरे से सूर्य ढंका हुआ है।इस घटना को लेकर वैज्ञानिकों का अपना मत है वहीं ज्योतिष शास्त्री इसे विश्व में अशांति का संकेत बता रहे हैं।

उक्त विषय में पुष्कर के पंडित कैलाशनाथ दाधीच बताते हैं कि 29 मार्च को बृहस्पति वक्रीय होकर धनु राशि में प्रवेश किया है जिनके साथ केतु व शनि विद्यमान हैं।शनि का रंग काला और केतु का रंग धुएँ जैसा है।सूर्य के चारों ओर कालिमा का होना इसी का संकेत है।उन्होंने बताया कि सूर्य के चारों ओर घेरा बनना या सूर्य के आवरण को ढंकना विश्व में अशांति का संकेत है।

फिलहाल सूर्य मीन राशि पर है।सूर्य आग का गोला है और बृहस्पति देवताओं के गुरु हैं।ऐसी परिस्थिति में सूर्य के चारों ओर गोल घेरा बनना कई तरह की आशंकाओं को पैदा करता है।

वैज्ञानिकों की मानें तो यह एक खगोलीय घटना है जिसे हालो कहते हैं।विज्ञान का मत है कि जब वातावरण में धूल के अतिसूक्ष्म कणों की मात्रा अधिक हो जाती है तो सूरज की किरणों के टकराने पर धूल कण के संपर्क में आने वाली नमी किरणों को बिखराकर एक इंद्रधनुष का घेरा बनाती है।इसे हालो कहते हैं।यह घेरा जमीन से 8 से 10 किलोमीटर ऊपर बनता है।

फिलहाल पूरा विश्व विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है वहीं भारत देश में कोरोना के कहर ने कोहराम मचाकर रखा है।देश मे अस्थिरता के हालात हैं।ऐसे में लोग अपने तरीके से इस घटना को देख रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब